मोदी के रोड शो से जनता और व्यापारियों को होना पड़ा परेशानशुक्रिया मोदी जी की तख्ती लिए महिलाएं

मोदी के रोड शो से जनता और व्यापारियों को होना पड़ा परेशान

इंदौर

[email protected]

शहर में जब भी वीवीआईपी/ वीआईपी मूवमेंट होता है तो शहर  को बंधक जैसा बना लिया जाता है। जगह जगह बेरिकेटिंग से आवागमन के रास्ते बंद हो जाते हैं । प्रशासन भले ही रूट डायवर्ट करने के दावे करे लेकिन आम जनता को इसके बावजूद भी परेशान होना पड़ता है। इसी प्रकार का कुछ माहौल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान रहा। बड़ा गणपति से राजवाड़ा तक के लगभग डेढ़ किमलोमीटर के रोड शो में इंदौर शहर का खासा हिस्सा प्रभावित रहा। डबल लेयर सुरक्षा में मोदी चल रहे थे लेकिन बाहर भाजपा कार्यकर्ता, आम जनता परेशान हो रहे थे। जो लोग मोदी की झलक पाने रोड शो में शामिल होने आए थे उन्हें भी सुरक्षा व्यवस्था के चलते प्रवेश पाने में समस्या आई। जो लोग सुबह-दोपहर में पहुँच गए थे, उन्हें रोड शो देखने मिला, देर से आने वालों को परेशानी हुई। दिवाली जैसे त्यौहार के बीच मोदी के रूट में पड़ने वाले व्यापारियों के प्रतिष्ठान भी रोड शो के एक दिन पहले बंद करा दिये गए जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।

डबल लेयर के बाहर ब्लोकिंग

मोदी की डबल लेयर सुरक्षा के बाहर बेरिकेटिंग कर दी गई थी। साथ ही बेरिकेटिंग के बाहर जगह जगह ब्लाक्स बनाए गए, ताकि मोदी के काफिले के साथ भीड़ साथ साथ न चल सके। जो जिस block में खड़ा था, वो वहीं खड़ा रहा, ताकि सकरे रास्ते में भगदड़ न मच सके।

‘शुक्रिया मोदी जी’

चन्दन नगर से मुस्लिम महिलाएं ‘शुक्रिया मोदी जी’ की तख्ती लिए थीं। उनसे जब पूछा गया तो बताया कि वे मोदी जी का शुक्रिया कहने आई हैं। मोदी जी ने उन्हें लाड़ली बहना का लाभ दिया है।  राशन निशुल्क दे रहे हैं। रसोई गैस सिलेन्डर सस्ता कर रहे हैं।  उल्लेखनीय है, लाड़ली बहना योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की है साथ ही हाल ही में सीएम चौहान ने गैस सिलेन्डर पर थोड़े दाम घटाए हैं।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।