कांग्रेस के आरोपों पर भड़की सीतारमणकांग्रेस के आरोपों पर भड़की सीतारमण

कांग्रेस का पलटवार- वित्त मंत्री सफ़ेद झूठ बोल रही हैं

इंदौर , 10 नवंबर 2023

[email protected]

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को इंदौर में मीडिया के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि भाजपा सरकार शुरू से ही पेट्रोल- डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहती है लेकिन कांग्रेस तैयार नहीं है। उधर कांग्रेस ने सीतारमण के बयान को सफ़ेद झूठ करार दिया है।

सीतारमण ने कहा पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाकर कानून में प्रावधान करना चाहते थे। उन्होने दावा किया कि जीएसटी काउंसिल की बैठकों में भी प्रियंका गांधी और कांग्रेस इन मुद्दों पर बात नहीं करती है और बाहर इन्हें मुद्दा बनाती है। हम आज भी पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहते हैं ताकि आम आदमी को लाभ मिल सके।

निर्मला जी भूल गई हैं कि उनकी केंद्र में बहुमत की सरकार है और अधिकतर राज्यों में भी उनकी ही सरकार है – कांग्रेस

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने तंज़ कसते हुए हुआ कि निर्मला जी भूल गई हैं कि उनकी केंद्र में बहुमत की सरकार है और अधिकतर राज्यों में भी उनकी ही सरकार है? सपरा ने केंद्रीय वित्त मंत्री के आरोपों पर पलटवार करते हुए आरोपों को निराधार और सफ़ेद झूठ बताया और कहा कि कांग्रेस ने इस जनहित के मुद्दे का कभी विरोध नहीं किया। जबकि सच्चाई यह है कि हमारी ये लंबित मांग है। कांग्रेस शुरू से ही पेट्रोल- डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहती है। भाजपा नीत केंद्र सरकार ने जब नोटबंदी की, किसानों के 3 काले कानून लाये, लैंड acquisition बिल लाये, तब विपक्ष से पूछा था क्या ? फिर अब विपक्ष पर निर्भरता क्यों है ?

गंगाजल पर 18 प्रतिशत जीएसटी वसूला जा रहा है – कांग्रेस ,गंगाजल और पूजन सामग्री जीएसटी के दायरे से बाहर- सीतारमण – News O2https://newso2.com/?p=952

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

One thought on “वित्त मंत्री का आरोप- पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने में कांग्रेस बन रही राह में रोड़ा”
  1. Congratulations and thanks
    News 02 not only provide news only, it’s a great channel to transform our society,

Comments are closed.