Congress raise objection #Modi, #shivraj posterCongress raise objection #Modi, #shivraj poster

कांग्रेस ने जताया एतराज, बोली – प्रदेश में लगे सीएम, पीएम के चित्रों वाली सामग्री को हटाए निर्वाचन आयोग…

इंदौर/भोपाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधि एवं मानवाधिकार विभाग के प्रदेश अध्यक्ष  शशांक शेखर के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी के विधि विभाग ने राज्य चुनाव आयोग को एक शिकायत प्रस्तुत की है जिसमें आचार संहिता घोषित होने के उपरांत पूरे प्रदेश में  शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के अन्य मंत्रियों एवं मंत्रालय के द्वारा घोषित जनयोजनाओं से संबंधित बैनर्स, होर्डिग्स तथा अन्य एडवर्टिजमेंट जो पूरे प्रदेश में लगे हुए हैं, उनको आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने से तत्काल हटाने के लिए उपयुक्त कार्यवाही किए जाने की माँग की है। 

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता,विधि एवं मानवाधिकार विभाग, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अंशुमान श्रीवास्तव ने बताया, पूरे प्रदेश से  चुनाव आयोग तथा विभिन्न जिलों के निर्वाचन अधिकारी को शिकायत प्रस्तुत की जा रही है। आचार संहिता घोषित होने के उपरांत किसी भी राजनीतिक पार्टी को इस तरह की योजनाओं का प्रचार प्रसार बैनर्स, होर्डिंग्स या अन्य माध्यम से करने का अधिकार नहीं है जिससे आमजन तथा मतदाता प्रभावित हो। उन्होंने कहा, इंदौर संभाग में भी विधि विभाग के पदाधिकारी विभिन्न जिलों में शिकायत प्रस्तुत कर उचित कार्यवाही की माँग करेंगे। 

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।