indorecrime forgeryindorecrime forgery

डिस्ट्रीब्यूटर/डीलरशिप दिलाने के नाम पर,  धोखाधड़ी , इंदौर पुलिस ने गुजरात से एक आरोपी को किया गिरफ्तार

इंदौर की एक कंपनी ने एक करोड़ देकर 26 लाख के प्रोडक्ट खरीदे, कंपनी और प्रोडक्ट दोनों ही पूर्व में बंद हो चुके थे

इंदौर

5 अक्टूबर 2023

मप्र के इंदौर की जुनी इंदौर पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया है। आरोपी बीते 8 महीने से फरार चल रहा था। पुलिस के अनुसार आरोपी दिनेश कटारिया पर आरोप है कि उसने कम्पनी मेगनम की ओर से एडवांस में नान एल्कोहालिक बियर कीमती करीब छब्बीस लाख रूपये का सामान आवेदिका की कम्पनी इंदौर स्थित एस.के. इंटरप्राईजेस को भेजा गया जिसके एवज में आवेदिका की ओर से अलग अलग किश्तों में करीब एक करोड रूपये आरोपी दिनेश कटारिया को दिये गये। इन प्रोडक्ट को जाँचने पर पता चला कि कम्पनी अनुबंध अनुसार प्रोडक्ट न होकर वर्ष 2018 में बंद हो चुकी गोल्ड फोग नामक एनर्जी ड्रिंक का अधिकांश माल था। आवेदिका की ओर से आरोपी दिनेश कटारिया से संपर्क करने पर उसने माल वापस लेने और पैसा वापस देने से इनकार कर दिया। आवेदिका की शिकायत पर जुनी इंदौर पुलिस ने आरोपी को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया है। आवेदिका ने पुलिस को बताया कि 2018 में अखबार में छापे एक विज्ञापन ‘भारत भर में डिस्ट्रीब्यूटर तथा डीलरशिप की नियुक्ति करनी है’ को देख कर उसने आरोपी दिनेश कटारिया से संपर्क किया था।

गुजरात, राजस्थान में भी आरोपी कर चुका है धोखाधड़ी

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके खिलाफ इसी तरह की धोखाधड़ी का एक मामला मेहसाणा गुजरात में भी दर्ज है। साथ ही राजस्थान के उदयपुर में भी एक व्यापारी से लेनदेन संबंधी शिकायत जाँच पुलिस द्वारा की जा रही है। आरोपी दिनेश कटारिया की कम्पनी मेगनम इंटरप्राईजेस बंद हो चुकी है। वर्तमान में आरोपी दिनेश कटारिया पुलिस अभिरक्षा में है, जिससे प्रकरण में विस्तृत पूछताछ की जा रही है तथा विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।