तेलंगाना में कांग्रेस और वाईएसआर के बीच गठबंधन पर नहीं बनी बात

हैदराबाद।

 तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। लेकिन अब तक कांग्रेस और वाईएसआर के बीच गठबंधन के मुद्दे पर बात नहीं बन सकी है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी और वाईएसआरटीपी की संस्थापक प्रमुख वाईएस शर्मिला ने तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा कर दी है।  

चुनावी सरगर्मी के बीच वाईएस शर्मिला ने कहा कि वाईएसआर राज्य की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। उनके बयान के बाद कांग्रेस-वाईएस आरटीपी गठबंधन को लेकर चल रही अटकलों पर अब पूरी तरह विराम लग गया है। अब तक एक संभावना यह भी थी कि दोनों दल तेलंगाना के सत्तारूढ़ दल भारत राष्ट्र समिति के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। इस मुद्दे को लेकर बीते माह सोनिया-राहुल गांधी से की थी मुलाकात शर्मिला की कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात हुई थी। 

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।