न्यूज ओ2 की खबर पर लगी मुहर इंदौर -5 से महेंद्र हार्डिया पर भाजपा हुई मेहरबान,

भाजपा ने इंदौर 3 से गोलु, 5 से बाबा और महू से दीदी को मैदान में उतारा 

इंदौर, 21 अक्टूबर 2023

शनिवार को भाजपा ने इंदौर जिले की तीनों बहुप्रतीक्षित उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जिसमें न्यूजओ2 की खबर पर मुहर लगाते हुए इंदौर 3 से भाजपा ने सामान्य ब्राहमण जाति के चेहरे गोलु शुक्ला को मैदान में उतार दिया है। शुक्ला का यहाँ सीधा मुक़ाबला अपने ही हम उम्र युवा कांग्रेस के उम्मीदवार पिंटू जोशी से होना है। उधर गहन चिंतन मनन के बाद इंदौर- 5 से भाजपा ने अपने पुराने चेहरे और मौजूदा वयोवृद्ध विधायक महेंद्र हार्डिया ‘बाबा’ को मैदान में उतार दिया है। न्यूजओ2 ने आपको पहले ही बता दिया था कि कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल का टिकट घोषित होते ही भाजपा के लिए अब महेंद्र हार्डिया ही सशक्त उम्मीदवार के रूप में एकमात्र विकल्प रह गए थे।

महू में कांग्रेस में घमासान, भाजपा से उषा ठाकुर

उधर, इंदौर ग्रामीण की महू सीट पर जहां कांग्रेस खेमे में शनिवार को घमासान नजर आया तो वहीं भाजपा ने पुन: यहाँ से अपनी अजेय योद्धा और फायर ब्रांड नेता उषा ठाकुर को चुनावी रणभूमि में उतार दिया है।  उल्लेखनीय है कांग्रेस ने इससे पहले महू विधान सभा सीट पर रामकिशोर शुक्ला को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। लेकिन कांग्रेस नेता और महू से पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार के बगावती तेवरों के आगे कांग्रेस झुकती नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी के पुष्ट-अपुष्ट सूत्रों ने शनिवार को दावा किया कि महू से शुक्ला की जगह दरबार को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा लेकिन खबर लिखे जाने तक इस मामले में कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के हेवी बैट प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की प्रेस वार्ता में अंतर सिंह दरबार को ही प्रत्याशी बनाए जाने की मौखिक सूचना साझा की गई। लेकिन इस चुनावी भंवर में जहां एक एक टिकट पर आलाकमान पैनी निगाहें गढ़ाए बैठा है, ऐसे दौर में केवल राजनीतिक दलों के द्वारा अधिकृत माध्यमों से लिखित सूचनाओं पर ही यकीन किया जाना ही उचित है।

चिंटू- दादा, संजु- भाई, पिंटू-गोलु, राजा-भाभी, बाबा-सत्तू, जीतू-मधु, दीदी और भैया ने पकड़ा मैदान  

विधान सभा सीट- भाजपा- कांग्रेस

इंदौर 1- कैलाश विजयवर्गीय- संजय शुक्ला

इंदौर 2- रमेश मेंदोला- चिंटू चौकसे

इंदौर 3- गोलु शुक्ला- पिंटू जोशी

इंदौर 4- मालिनी गौड़ – राजा मंधवानी

इंदौर 5- महेंद्र हार्डिया- सत्यनारायण पटेल

देपालपुर- मनोज पटेल- विशाल पटेल  

राऊ- मधु वर्मा- जीतू पटवारी

महू- उषा ठाकुर- राम किशोर शुक्ला/अंतर सिंह दरबार

सांवेर- तुलसी सिलावट- रीना बोरासी

दिल के अरमान आंसुओं में बह गए – इन्हें नहीं मिला टिकट

एक नंबर से सुदर्शन गुप्ता ‘टोपी’,

इंदौर 3 से गोपी नेमा, आकाश विजयवर्गीय,

इंदौर 4 से अक्षय बम, गोपाल कोडवानी, पुष्यमित्र भार्गव, दीपक जैन ‘टीनु’

इंदौर 5 से मंदार महाजन, गौरव रणदिवे, स्वप्निल कोठारी,

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।