Big Boss 17: Ankita LokhandeAnkita Lokhande

बिग बॉस 17 शुरू : अंकिता लोखंडे अपने पति विक्की जैन के साथ पहुंची बिग बॉस के घर

इंदौर/मुंबई  

न्यूजओ2डॉटकॉम

newso2.com      

    

कलर्स पर प्रसारित बिग बॉस 17 शुरू हो चुका है। सलमान खान शो को होस्ट कर रहे हैं। सलमान के इस शो में दिल, दिमाग और दम प्रतिभागियों को लगाना होगा। इस बार का आकर्षण पवित्र रिश्ता फेम अंकिता लोखंडे हैं जो अपने पति विक्की जैन के साथ बिग बॉस के घर में शामिल हुई हैं। बिग बॉस के घर में अंकिता और विक्की पहली दंपत्ति  हैं। बिग बॉस के मुताबिक ‘इस बार गेम नहीं होगा सबके लिए सेम टू सेम।’ घर के बॉस ने घोषणा की है कि इस बार पक्षपात और असमान व्यवहार किया जाएगा, जिससे दर्शकों को शो में तड़का मिलेगा। अंकिता की अपने पति से नोंक-झोंक सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। पेश हैं अंकिता से इंटरव्यू के संपादित अंश:-

अपनी प्रेम कहानी से रूबरू कराएं।

विक्की और मेरे बीच कई सालों से खूबसूरत दोस्ती है। हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारी दोस्ती हमें एक रिश्ते और फिर अंततः शादी तक ले जाएगी। यह सब तब शुरू हुआ जब विक्की एक दोस्त के रूप में मेरे जीवन में आया और हमने एक-दूसरे में उत्कृष्ट साथी पाया। जब उसने मुझे प्रपोज़ करने की हिम्मत जुटाई तो मैंने शर्त रखी कि उसे पहले मेरे परिवार से मिलना होगा। उसने ऐसा किया, मेरा परिवार को वह बहुत अच्छा लगा, और हमने पति-पत्नी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। अब, हम भारत के सबसे पसंदीदा रियलिटी शो में हैं और हमें उम्मीद है कि हम इसे दिल, दिमाग और दम की ताकत से जीतेंगे।

आपके रिश्ते का सबसे कठिन फेज कौन सा था? आप इससे कैसे बाहर आईं?

हालांकि, मैं यह नहीं कहूंगी कि जीवन चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन वाकई ऐसे पल भी आए जब हम कठिन परिस्थितियों में फंसे। प्रतिकूल परिस्थितियों में जो बात उभरी वह हमारे रिश्ते की ताकत थी। विक्की का साथ होने से हमने हर मुश्किल, हर तूफान का सामना किया। यह जीवन के केवल उतार-चढ़ाव न होकर हमारे साथ आगे बढ्ने और मजबूत होकर उभरने के बारे में है। हमने जीवन के सभी विभिन्न अध्यायों को सफलतापूर्वक पार कर लिया है।

बिग बॉस’ में शामिल होकर आप क्या हासिल करना चाह रही हैं?

इस शो के माध्यम से अपने प्रशंसकों से जुड़ने की संभावना ने मुझे उत्साहित किया। मैंने इसे एक अवसर के रूप में देखा, ताकि वे मेरे असली व्यक्तित्व को देख सकें। मैं लोगों को मेरे प्रामाणिक व्यक्तित्व को दिखाने के लिए उत्सुक हूं, ताकि वे उस कनेक्शन के आधार पर अपना निर्णय लें। मैं इस शो से संबंधित धारणा और वास्तविकता के बीच के अंतर को दूर करना चाहती हूं।

आपके पार्टनर किसी चीज से संभवत: सबसे ज्यादा चिढ़ते हैं?

वह मेरे फेशियल एक्सप्रेशंस से बहुत परेशान है, और मैं स्वीकार करती हूं कि मेरी भावनाएं अक्सर मेरे चेहरे पर प्रदर्शित हो जाती हैं। यह बात मेरे पति को बेहद परेशान करती है। मैंने विवेकशील होने और पारदर्शिता को थोड़ा कम करने का निर्णय लिया है। लेकिन सच कहूं, तो इससे वह और भी अधिक परेशान हो सकता है। यह कैच-22 स्थिति की तरह है।

शो के दौरान, अगर आपकी राय अपने पार्टनर से अलग हो तो क्या आपको लगता है कि इससे झगड़ा होगा? यदि हां, तो आप इसे कैसे हल करने की योजना बना रही हैं?

विक्की और मैं किसी भी अन्य कपल की तरह हैं। हमारे दैनिक जीवन में भी वैसे ही संघर्ष होते हैं। हमारी राय अक्सर अलग-अलग होती है, और यह बहुत दुर्लभ है कि वे पूरी तरह से मेल खाएं। हालांकि, हमने सीख लिया है कि अपने मतभेदों को बड़े झगड़े में बदले बिना कैसे सुलझाया जाए। बिग बॉस के घर में, असली चुनौती हमारे प्यार को परखने की बजाय अपनी वैयक्तिकता को बनाए रखना है। हमने एक-दूसरे के स्पेस का सम्मान करने और एक-दूसरे को अपना दृष्टिकोण व्यक्त करने और अपने तरीके से गेम खेलने की स्वतंत्रता देने का समझौता किया है।

शो में सलमान खान का सामना करने के अलावा आपकी सबसे बड़ी चिंता क्या है?

मैं इस वक्त किसी भी चिंता में नहीं फंसी हूं। बात बस इतनी है कि मैं इसमें साफ-सुथरे तरीके से आगे बढ़ रही हूं, और मुझे पूरी तरह से यह नहीं पता है कि क्या उम्मीद करूं। मुझे अपने विचारों को समझने, अपने आस-पास के लोगों को समझने और उनसे जुड़ने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता हो सकती है। लेकिन एक बार जब मैं ऐसा कर लूंगी, तो मुझे भरोसा है कि मैं वास्तविक कनेक्शन बना लूंगी।

अगर आपके पिछले सभी निर्णय सबके सामने आ जाएं तो क्या इससे आपको परेशानी होगी?

मेरा अतीत एक खुली किताब है, और मैं इसे लेकर हमेशा स्पष्ट और पारदर्शी रही हूं। लोगों को पहले से ही इस बात का बहुत अच्छा अंदाज़ा है कि मैं कौन हूं और मैंने कैसा जीवन जीया है। इसलिए मुझे इस बात की ज्यादा चिंता नहीं है कि कौन सी बात सामने आ सकती है। मेरा विवेक स्पष्ट है। अगर, किसी कारण से, कोई मानता है कि मैंने कुछ गलत किया है, तो इसका मेरे दिमाग पर कोई असर नहीं पड़ने वाला क्योंकि मैं अपने कार्यों और अपने चरित्र की अखंडता पर कायम हूं। आलमारी में कोई छिपा हुआ एजेंडा या कंकाल नहीं है, जिसकी चिंता की जाए।

सोमवार से शुक्रवार रात 10.00 बजे कलर्स पर प्रसारित

‘बिग बॉस’ हर सोमवार से शुक्रवार रात 10.00 बजे और शनिवार और रविवार को रात 9.00 बजे कलर्स पर प्रसारित होता है, और यह जिओसिनेमा पर 24 घंटे के लाइव चैनल के साथ मौजूद है। शो के स्पोंसर्स हुंडई द्वारा सह-प्रस्तुत, डाबर बीएई फ्रेश रेड जेल, ट्रेसेमे और एप्पी फ़िज़ द्वारा सह-संचालित, स्पेशल पार्टनर चिंग्स शेज़वान चटनी, स्मार्ट लॉक स्क्रीन पार्टनर ग्लांस और हायजीन पार्टनर हारपिक हैं।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।