मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ हुई एफआईआर, एक वीडियो हुआ वायरल जिसमें 25 लाख देने की बात कर रहे हैंमंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ हुई एफआईआर, एक वीडियो हुआ वायरल जिसमें 25 लाख देने की बात कर रहे हैं

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ हुई एफआईआर, एक वीडियो हुआ वायरल जिसमें 25 लाख देने की बात कर रहे हैं

इंदौर/भोपाल

24 अक्टूबर 2023

newso2.com@gmail.com

सागर जिले के सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी और परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक एफआईआर दर्ज हुई है। दरअसल राजपूत का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लाख रुपए देने की घोषणा करते नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग की शिकायत पर राहतगढ़ थाने  में एफआईआर दर्ज की है।

राजपूत को बर्खास्त किया जाए- कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने आज प्रेस वार्ता कर भाजपा को घेरा और  आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की नींव भ्रष्टाचार पर टिकी है। 35-35 करोड़ देकर विधायक खरीदे गए और कांग्रेस की सरकार पलटी गई। ओझा ने राजपूत पर आरोप लगाए कि ये भी 35 करोड़ लेकर भाजपा में गए थे। इनका इतिहास भ्रष्टाचार का है। 25 लाख देने के लिए कहाँ से आया है। ओझा ने अपील की कि राजपूत को बर्खास्त किया जाये, चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाई जाये, संपत्ति की जांच कराई जाये। ओझा ने कहा कि वे शिवराज और सिंधिया से भी जवाब मांगती हैं कि उनके करीबी लोग भ्रष्टाचार में लिप्त होकर वोट खरीदने की बात कर रहे हैं। उनकी आदर्श संहिता कहाँ हैं ?

राजपूत जब कांग्रेस में थे तब भी हुआ था केस दर्ज  

गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ 2019 के विधान सभा चुनाव में भी आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था। तब राजपूत कांग्रेस में थे। राजपूत पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगा था। दरअसल तब अप्रैल 2019 में सागर के मकरोनिया में हुए कांग्रेस के एक चुनावी सम्मेलन में मंत्री राजपूत ने चौकीदारों के लिए असंसदीय शब्द बोला था। जिसकी शिकायत भाजपा ने निर्वाचन आयोग से की थी।