shivraj narendra singh tomar jyotiradityaschindiya #modi

मोदी के दिल में है मप्र लेकिन मप्र के दिल में क्या है ?

इंदौर/ग्वालियर, 2 अक्टूबर 2023

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित पाँच राज्यों में  होने वाले विधान सभा चुनाव को स्वयं पर केन्द्रित करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। मप्र में भाजपा की डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत से प्रचार तंत्र के तौर पर चुनावी मैदान में उतर चुकी है। ग्वालियर में सोमवार को हुई मोदी की आम सभा सियासी गलियारों में चर्चा का विषय रही। लगभग 16 मिनट की प्रधानमंत्री की एंट्री, रथनुमा वाहन पर सवार मोदी, सीएम शिवराज और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सुपर स्टार की तरह हवा में हाथ तैराकर जनता का अभिवादन करते रहे। भाजपा के कैमरों से देश,प्रदेश के अनेक टीवी चैनलों, सोशल मीडिया मंचों से इस पूरी  चुनावी आम सभा का प्रसारण किया गया। इस दौरान एक महिला प्रस्तोता ने प्रधानमंत्री मोदी को ईश्वर तुल्य बता दिया। महिला एंकर मोदी की आगवानी करते हुए यह तक कह गई, ‘प्रधानमंत्री मोदी स्वयं आपको (जनता) आशीर्वाद देने पहुंचे’। भाजपा की ओर से दावा किया कि 19 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है।

मोदी नहीं भूले शिवराज को   

मध्य प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है। केंद्र और राज्य की सत्ता में काबिज भाजपा चुनाव के पहले सर्वे के रूप में सामने आ रही सत्ता विरोधी लहर से कमोवेश जूझ रही है। ग्वालियर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को हुई चुनावी आम सभा में भी भाजपा की झटपटाहट साफ नजर आई। अब तक मंच से सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम लेकर आलोचकों के निशाने पर आये प्रधानमंत्री मोदी यहाँ भूल सुधार करते हुए दिखाई दिये।

सिंधिया और तोमर से पहले शिवराज

मोदी ने यहाँ मंचासीन केन्द्रीय मंत्री और विधान सभा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया से पहले सीएम चौहान का नाम लिया । चुनावी मशीनरी के रूप में चुनाव से ठीक पहले 19 हजार करोड़ रु के शिलान्यास और लोकार्पण की कदमताल का गुणगान करते हुये मोदी यहाँ भी अपनी पीठ स्वयं ही  थपथपाते हुये दिखाई दिये।

…तो टॉप 3 में होगा मप्र

पीएम मोदी ने यहाँ अपने लोक लुभावने वादों की फेहरिस्त में इजाफा करते हुए कहा कि डबल इंजन की हमारी सरकार मप्र को बीमारू राज्य से उबार कर आज देश के शीर्ष 10 राज्यों की सूची में ले आई है। उन्होने दावा किया कि दोबारा भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनती है तो मप्र को देश के टॉप 3 राज्यों की सूची में स्थान मिल जाएगा। उल्लेखनीय है केंद्र में भाजपा अपना एक दशक (दो टर्म) तो राज्य में लगभग 18 वर्षों से अधिक ( चौथा कार्यकाल) का शासन पूरा कर चुकी है।  

-6 मिनट किया योजनाओं की प्रदर्शनी का निरीक्षण  

-मोदी ने ग्वालियर में किया 19 हजार करोड़ रु के शिलान्यास और लोकार्पण

 -2 लाख 20 हजार से अधिक घरों में गृह प्रवेश

अपनी भाषण कला के लिए ख्यात हैं प्रधानमंत्री मोदी…

होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए ?

मप्र का स्थान टॉप 3 में होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए ?

ये गारंटी दीजिये एक जिम्मेदार नागरिक एक वोट भाजपा को

सबके खातों में 15-15 लाख यूं ही आ जाएँगे।

डालर के मुक़ाबले रुपया सर उठाकर खड़ा होगा।

पेट्रोल-डीजल के दाम आधे से भी कम होंगे।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।