Indore Dental collegeorthodontic week 2023 Indore Dental college

राष्ट्रीय ऑर्थोडोन्टिक सप्ताह का शुभारंभ

इंदौर 11 अक्टूबर, 2023


मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में शुमार इंदौर के शासकीय एवं स्वशासी दन्त चिकित्सा महाविद्यालय में राष्ट्रीय ऑर्थोडोन्टिक सप्ताह का शुभारंभ हुआ हैं। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।


महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. संध्या जैन ने बताया कि महाविद्यालय के छात्रों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। ऑर्थोडॉन्टिक चिकित्सा जिसमें दातों में तार कसकर आड़े-टेढ़े दांतों एवं जबड़े का इलाज किया जाता है के संबंध में जागरुकता लायी गयी इस संबंध में पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, रील एवं मुस्कान प्रतियोगिता आयोजित हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एम.जी.एम. मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित उपस्थित थे।


प्राचार्या डॉ. संध्या जैन ने ऑर्थोडॉन्टिक चिकित्सा के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम में प्रतियोगियों को प्रमाण पत्र देकर पुरुस्कृत किया गया। सप्ताह के शेष दिनों में छप्पन दुकान पर नुक्कड़ नाटक एवं विद्यालय में ऑर्थोडॉन्टिक्स संबन्धी जागरुकता का आयोजन भी किया जाएगा। इस साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत मिनी स्क्रू द्वारा जबड़े की विकृति के इलाज संबंधित कार्यशाला का आयोजन भी किया जाएगा।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।