विधानसभा चुनाव में मतदान करना आपका हक है मतदान निर्भीक होकर करेंविधानसभा चुनाव में मतदान करना आपका हक है मतदान निर्भीक होकर करें

अभ्यास मण्डल ने किया परिचर्चा का आयोजन

विधानसभा चुनाव में मतदान करना आपका हक है मतदान निर्भीक होकर करें

इंदौर

newso2.com@gmail.com     

स्वच्छता की तरह इंदौर को मतदान में भी प्रथम स्थान पर लाना है। ग्रामीण क्षेत्र की अपेक्षा इंदौर शहर का मतदान प्रतिशत कम होना चिंता का और उदासीनता का परिचायक है। इस विषय में जन जागृति जरूरी है।  इसी संदर्भ में सामाजिक संस्था अभ्यास मंडल ने आज एक परिचर्चा का आयोजन किया।

 संस्था के शिवाजी मोहिते ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि परिचर्चा का विषय मतदान की ताकत रहा। इस संदर्भ में सेवानिवृत आईएएस सीबी सिंह  ने मतदान के महत्व के साथ भारत सरकार और निर्वाचन आयोग के द्वारा किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला तथा दी जा रही सुविधाओं के संदर्भ में जानकारी देते हुए मार्गदर्शन दिया । सेवानिवृत्त उप निर्वाचन अधिकारी सी के आर जैन ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र तथा इंदौर में पिछले  हुए कम मतदान के संदर्भ में विश्लेषण प्रस्तुत करते हुए विवरण दिया ।

पोस्टर का हुआ विमोचन

संस्था अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता ने स्वागत उद्बोधन के साथ सामाजिक एवं साहित्यिक संस्थाओं से अपील की कि वह मतदान के संदर्भ में जागरूकता अभियान में योगदान करें और अभ्यास मंडल के द्वारा आरंभ किए गए इस कार्य को आगे बढ़ाएं।अभ्यास मंडल की माला ठाकुर ने विषय प्रवर्तन  किया । चर्चा में विभिन्न सामाजिक साहित्यिक और अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए । इस अवसर पर अभ्यास मंडल के द्वारा जागरूकता अभियान एवं मतदान की ताकत संदर्भ एक पोस्टर का लोकार्पण भी किया गया जिसकी करीब 100 प्रतियां विभिन्न संस्थाओं को प्रदान की गई ।कार्यक्रम का संचालन युवा  कुणाल भंवर  ने किया। आभार सचिव नेताजी मोहिते ने व्यक्त किया।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।