AI के साथ मशीन लर्निंग टेक्नीक और डेटा क्लीनिंग सीखी छात्रों ने

DAVV में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का अनुप्रयोग कार्यशाला आयोजित

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) के तक्षशिला परिसर स्थित स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस कॉलेज में एक दिवसीय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का अनुप्रयोग विषय पर कार्यशाला का आयोजन 22 मई को  किया गया। कार्यशाला विभिन्न सत्रों मे आयोजित की गई, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के परिचय, रिग्रेशन, क्लासिफिकेशन, और क्लस्टरिंग तकनीकों का ज्ञान तथा उसका इस्तेमाल शामिल था। प्रतिभागियों को व्यावसायिक स्तर पर सीख मिली और उन्हें वास्तविक जगहों पर इसका उपयोग करने की समझ मिली। कार्यशाला में करीब 150 प्रतिभागी शामिल हुए। उन्होने मशीन लर्निंग की विभिन्न तकनीकों के साथ साथ डाटा को क्लीन और तैयार करना भी सीखा। कॉलेज प्रबंधन की ओर से बताया गया कि इस प्रकार की कार्यशाला से छात्रों को प्लेसमेंट में मदद मिलेगी।

यह वर्कशॉप DAVV के Alumini एसोसिएशन (DUAA) और सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (CPC) के सौजन्य से आयोजित की गई। इस कार्यशाला को Impetus Technologies India Pvt Ltd (Pathmakers) के साथ साझेदारी में आयोजित किया गया। कार्यशाला का  उद्घाटन देवी अहिल्या विश्वविध्यालय की कुलपति डॉ रेणु जैन द्वारा किया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर डॉ माया इंगले (DUAA, President), डॉ अशोक शर्मा (Adisor, DUAA), डॉ सुरेश पाटिदार (Coordinator, COC), डॉ चंदन गुप्ता, आनंद मिश्रा उपस्थित थे। रिचा पाठक, पलाश शर्मा, हर्षित पाटिदार, और समर्थ तिबडेवाल जैसे प्रशिक्षकों ने उनके विशेषज्ञता को साझा करके प्रतिभागियों का ज्ञानवर्धन किया। कार्यशाला के अंत में सभी विशेषज्ञों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया और प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट एवं आभारी धन्यवाद दिया गया। संचालन डॉ श्रद्धा मसीह द्वारा किया गया और डॉ नितिन नागर ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।