press conference

नर्सिंग घोटाला, इंदौर नगर निगम घोटाला और जल जीवन मिशन फर्जीवाड़ा को लेकर युवक कांग्रेस मुखर

बढ़ते अपराध और सामने आ रहे घोटालों से प्रदेश की छवि हो रही धूमिल, मेयर इस्तीफा दें

जल जीवन मिशन योजना कटघरे में – नल है तो जल नहीं …पाइप है तो नल नहीं …….!

इंदौर

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में बढ़ते अपराधों, इंदौर नगर निगम के कथित घोटालों, मप्र नर्सिंग कॉलेजों में सामने आए फर्जीवाड़े जैसे ज्वलंत मुद्दों पर मप्र युवक कांग्रेस मुखर हो गई है। शनिवार को इंदौर पहुंचे मप्र युवक कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह यादव ने एक प्रेस वार्ता में शासन- प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। यादव ने कथित नर्सिंग घोटाले को व्यापम 2 करार दिया। यादव ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे लाखों युवाओं के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। यादव ने तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को घेरते हुए कहा कि मानक के विपरीत 1-2 कमरों में संचालित नर्सिंग कॉलेजों के संचालन को कैसे अनुमति दी गई ? यादव ने सवाल खड़े किए कि क्या यह संभव है कि उनकी अनुमति के बिना इन कॉलेजों को मान्यता दी गई हो?

महापौर इस्तीफा दें …

प्रदेश युवक कांग्रेस ने इंदौर नगर निगम में फर्जी बिल के सामने आए करोड़ों के घोटाले के लिए महापौर को जिम्मेदार ठहराया। यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि महापौर की नाक के नीचे करोड़ों का घोटाला हुआ है। स्वच्छ शहर की छवि धूमिल हुई है। नैतिकता के नाते महापौर पुष्यमित्र भार्गव को अपना इस्तीफा देना चाहिए।

जल जीवन मिशन कटघरे में

यादव ने केंद्र सरकार की जल-जीवन मिशन योजना को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मप्र के बुरहानपुर में फर्जी आंकड़े दिखाकर अफसरों ने जल मिशन का अवार्ड ले लिया, जबकि वहां के कई क्षेत्रों में पानी नहीं है। पूर्व मंत्री अंतर सिंह आर्य के सेंधवा के कोलकी गांव में पाइप लाइन बिछी है, लेकिन नल नहीं लगे हैं। कई ग्रामीण क्षेत्रों के तालाबों में जानवर और मनुष्य एक साथ पानी पीते हैं। यादव ने आरोप लगाए कि गुजरात की कंपनियों ने जल मिशन का काम ठेके पर लिया। काम को कागजों पर पूरा दिखा दिया गया, लेकिन मौके पर काम नहीं हुआ। प्रदेश सरकार जनता से जुड़े मामलों में भी घोटाले करने में पीछे नहीं हट रही है।

बढ़ते अपराध, सीपी को सौंपा ज्ञापन

इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में युवक कांग्रेस ने आज पुलिस कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंपा और इंदौर में बीते दिनों मीडिया कर्मी से हुई मारपीट, बढ़ते अपराध एवं नाइट कल्चर के नाम पर शहर की बिगड़ रही फिजा के विषय में चर्चा करते हुए  ज्ञापन सौंपा।

प्रेस कांफ्रेंस में इंदौर शहर अध्यक्ष रमीज खान, मीडिया समन्वयक अभिजीत पांडे, दौलत पटेल,स्वप्निल कांबले,अखिलेश शर्मा मौजूद थे।