6 टुकड़ों में मिली लाश की गुत्थी सुलझी, मूक बधिर महिला बनी साक्ष्य

इंदौर, 23 जून 2024

16 दिन बाद इंदौर की जीआरपी पुलिस ने 6 टुकड़ों में मिली महिला की लाश की गुत्थी सुलझा ली है। आरोपी तक पहुँचने में तकनीकी मदद के साथ आरोपी की मूक बधिर पत्नी भी सहायक सिद्ध हुई है।

15 दिन बाद इंदौर की जीआरपी पुलिस ने 6 टुकड़ों में मिली महिला की लाश की गुत्थी सुलझा ली है। आरोपी तक पहुँचने में तकनीकी मदद के साथ आरोपी की मूक बधिर पत्नी भी सहायक सिद्ध हुई है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का नाम कमलेश पटेल (60) निवासी उज्जैन है। वह सिंहस्थ में ललितपुर से उज्जैन आया था । बीते 15 साल से वह उज्जैन में हीरामिल की चाल में रहकर मजदूरी करके जीवन यापन कर रहा है। उसके ऊपर 3 चोरी के अपराध भी दर्ज हैं। मृतका का नाम मीरा बाई पटेल है जो रतलाम निवासी है।

रेलवे एसपी संतोष कोरी ने बताया कि 8 जून को इंदौर रेल्वे यार्ड में महू पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच की सीट के नीचे एक बोरी में एक अज्ञात महिला का टुकड़ों में धड़ मिला था । जीआरपी इस मामले में पड़ताल कर रही थी,  फिर 10 जून को उतराखंड में योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच की कपलिंग में प्लास्टिक की बोरी में हाथ और पैर मिले थे ।  मृतका रतलाम की निवासी होकर 6 जून को पति से विवाद होने के बाद बस से उज्जैन पहुंची थी, यहां मथुरा जाने के लिए वह स्टेशन पर बैठी थी । इस बीच आरोपी आया और उसने महिला को बहलाया और कहा कि मथुरा की ट्रेन निकाल गई है। अभी उसके साथ घर चले, भोजन कर ले, उसके बाद वह उसे ट्रेन में बैठा देगा। महिला आरोपी के साथ घर चली गई। अगले दिन आरोपी की नीयत खराब हुई और उसने महिला को नशा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। महिला के विरोध करने पर आरोपी ने महिला पर एक औज़ार से वार किया, जिससे वह बेहोश हो गई। आरोपी लगा महिला मर गई तो उसने रस्सी से उसका गला घौंट दिया । फिर एक धारधार हथियार खरीद कर लाया और महिला के शरीर के टुकड़े कर अलग अलग रख दिये। चूंकि उसका निवास उज्जैन रेलवे स्टेशन के नजदीक है तो वह एक बोरी को महू पैसेंजर ट्रेन में रख दिया, जब तक वह दूसरी बोरी लेने गया तो ट्रेन चल दी। जिसके बाद उसके दूसरे बैग/ बोरी को ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में रख दिया ।

देखें वीडियो https://www.facebook.com/100063804135297/videos/493202183110870

मूक बधिर महिला के संकेतों ने आरोपी को पकड़ाया


पुलिस ने बताया कि इस बीच एक बार महिला का फोन चालू हुआ था, तभी से उसकी लोकेशन के आस पास ट्रेस किया जा रहा था। जब आरोपी तक पहुंचे तो उसकी मूक बधिर पत्नी ने सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ ज्ञानेन्द्र और मोनिका पुरोहित के माध्यम से हत्या की घटना का विवरण इशारों में बताया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।