इंदौर: गोगानवमी पर्व पर ‘हम भी स्वच्छाग्रही’ अभियान का आयोजन, महापौर पुष्यमित्र भार्गव करेंगे राजबाड़ा से आरंभ

इंदौर, 27 अगस्त 2024:

गोगानवमी पर्व के उपलक्ष्य में इंदौर में 28 अगस्त को ‘हम भी स्वच्छाग्रही’ महा जनभागीदारी अभियान का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य सफाई मित्रों के सम्मान में उनके अवकाश के दौरान भी शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखना है। महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा इस अभियान की शुरुआत राजबाड़ा से सुबह 7 बजे की जाएगी।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आयुक्त शिवम वर्मा, और स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ल ने बताया कि वाल्मीकि समाज के आराध्य देव श्री वीर गोगा जी के गोगानवमी पर्व के अवसर पर 28 अगस्त को शहर के विभिन्न स्थानों पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और शहर के विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर यह अभियान चलाया जाएगा।

शहरवासियों से अपील करते हुए महापौर और आयुक्त ने कहा कि स्वच्छता अभियान में भागीदारी निभाने के लिए सभी नागरिक आगे आएं। उन्होंने सफाई मित्रों के कठिन परिश्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह हमारे दायित्व है कि उनकी छुट्टी के दिन हम सभी अपने इंदौर शहर को साफ-सुथरा रखने में योगदान दें।

इस अभियान में क्षेत्रीय विधायकगण, पार्षद, नागरिक, रहवासी संगठन, सामाजिक और धार्मिक संगठन, सिख समाज, बैंकिंग संगठन, मार्केट एसोसिएशन, एनएसएस, एनसीसी, बीएसएफ, 15वीं बटालियन, स्वयंसेवक संघ, एनजीओ टीम्स, और अन्य संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। महापौर और आयुक्त ने इस अवसर पर शहर के समस्त सफाई मित्रों को गोगानवमी की अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं और स्वच्छता महा जनभागीदारी अभियान को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।