इंदौर, 27 अगस्त 2024 – इंदौर में मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह ने नागरिकों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया। इस अवसर पर कई आवेदकों को तुरंत सहायता प्रदान की गई, जबकि जिन समस्याओं का तत्काल समाधान नहीं हो सका, उनके लिए समय-सीमा निर्धारित की गई।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जनसुनवाई में प्राप्त सभी समस्याओं और आवेदनों का नियमित फॉलोअप किया जाता है। टीएल की बैठक में निराकरण की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा भी की जाती है।

18 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित

इंदौर जनसम्पर्क कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जनसुनवाई के दौरान, कलेक्टर ने कई आवेदकों को आवश्यक सहायता प्रदान की। रोजगार के लिए 18 महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित की गई, जिनमें सगुना पति मुकेश, रजनी मालवीय, विमला बाई, शारदा रंगसिंगे, सुलताना गौरी, संगीता चौधरी, ज्योति प्रजापत, अंजली प्रजापत, आरती सेलके, संगीता ठाकुर, सुकमा पति जगदीश, खुशी चौहान, कविता कुचेकर, कमला बाई पति गिरधारी, सुषमा पति नरेन्द्र, रेखा बाई शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, इलाज और शिक्षा के लिए सात जरूरतमंदों को पौने दो लाख रुपये से अधिक की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टरों और अन्य अधिकारियों ने सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं को सुना और तत्काल समाधान प्रदान करने की कोशिश की। जिन समस्याओं का समाधान नहीं हो सका, उनके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए समय-सीमा तय की गई।

जनसुनवाई में विशेष रूप से दिव्यांगों की समस्याओं पर ध्यान दिया गया। नागरिकों ने आवास, इलाज, शिक्षा और रोजगार के लिए आवेदन प्रस्तुत किए, साथ ही संपत्ति विवाद, पारिवारिक विवाद, कॉलोनियों में प्लाट न मिलने जैसे मुद्दों पर भी शिकायतें दर्ज कीं।