सिंहस्थ 2028 की तैयारियों पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव की समीक्षा बैठक

इंदौर/भोपाल, 11 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंहस्थ 2028 की तैयारियों की समीक्षा के लिए मंत्रालय में आयोजित मंत्री-मंडलीय समिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंहस्थ, जो हर 12 वर्ष में उज्जैन में आयोजित होता है, पूरे प्रदेश और राष्ट्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण आयोजन है और इसकी विश्व भर में गूंज सुनाई देती है।

मुख्यमंत्री ने बैठक में सिंहस्थ के लिए सभी विभागों को काम की गति बढ़ाने और नई सुविधाओं के निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क, रेल और हवाई यातायात सुविधाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, और इसके लिए दीर्घकालिक योजनाएं तैयार की जाएंगी। बैठक में इंदौर-उज्जैन मार्ग को सिक्स लेन बनाने और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री ने बुजुर्ग यात्रियों की सुविधा के लिए पार्किंग और घाटों के पास पहुंच मार्गों की योजना बनाने का भी निर्देश दिया। शहरी क्षेत्र में फोर लेन मार्गों के निर्माण की गति बढ़ाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया। इसके अलावा, उज्जैन-इंदौर मेट्रो परियोजना और अन्य रेल सुविधाओं के विकास पर भी जोर दिया गया।

सिंहस्थ के अधोसंरचना कार्यों के तहत 21 विभागों द्वारा 450 कार्य किए जाएंगे, जिनमें जल संसाधन, ऊर्जा, और नगरीय विकास विभाग के महत्वपूर्ण कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कार्य समय पर पूरे होने चाहिए ताकि श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सकें और आयोजन की सफलता सुनिश्चित हो सके।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *