इंदौर, 12 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। इंदौर जिले में गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। खाद्य विभाग के जांच दल ने आज मूसाखेड़ी मेन रोड स्थित बर्तन दुकान मंगलम स्टील पर छापामार कार्रवाई की। छापे के दौरान घरेलू गैस सिलेंडरों से छोटे 3 किग्रा क्षमता के गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग की जा रही थी। आरोपी मनीष जोशी से 14.2 किलोग्राम क्षमता के 6 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए गए।

मनीष जोशी द्वारा घरेलू गैस सिलेंडरों से छोटे गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग करते हुए पकड़े जाने पर, रिहायशी इलाके में रिफिलिंग जैसी खतरनाक गतिविधि को ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3 और 4 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

रिहायशी इलाकों में गैस सिलेंडर भंडारण और अवैध रिफिलिंग विस्फोटक दृष्टि से खतरनाक हो सकती है। नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खाद्य विभाग ने आम जनता से अपील की है कि यदि किसी भी रिहायशी इलाके, कॉलोनी, गली-मोहल्ले में गैस सिलेंडर का अवैध भंडारण या रिफिलिंग का काम किया जा रहा हो, तो विभाग के मोबाइल नंबर 9009512393 और 9752305142 पर फोन या व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना दें। शिकायतकर्ताओं की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *