इंदौर, 16 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का 18-19 सितंबर को इंदौर दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान वे मृगनयनी मध्यप्रदेश एम्पोरियम, इंदौर का भ्रमण करेंगी। राष्ट्रपति प्रदेश के विभिन्न नेशनल अवार्ड और पद्मश्री से सम्मानित शिल्पकारों/आर्टिजन्स से मुलाकात करेंगी और प्रदेश की पारंपरिक, कलात्मक माहेश्वरी, चंदेरी, कोसा आदि साड़ियों का अवलोकन करेंगी।

मृगनयनी एम्पोरियम इंदौर के प्रभारी प्रबंधक राहुल जगताप ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एम्पोरियम में विशेष तैयारियाँ की जा रही हैं। मृगनयनी मध्यप्रदेश एम्पोरियम, लघु उद्योग निगम मर्या. के प्रबंध संचालक डॉ. नवनीत मोहन कोठारी (IAS) ने शो-रूम में चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया। राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनज़र पूरे एम्पोरियम का रेनोवेशन कार्य, लाइटिंग व्यवस्था और साफ-सफाई युद्ध स्तर पर की जा रही है।

इस अवसर पर मृगनयनी एम्पोरियम में डिज़ाइनर बुटीक और बाग प्रिंट की क्रेप, शिफॉन, सिल्क और कॉटन की साड़ियाँ, पारंपरिक चंदेरी, महेश्वरी, कोसा साड़ियाँ, ड्रेस मटेरियल्स और आकर्षक बेडशीट्स की नवीनतम वैरायटी उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही एम्पोरियम में कलात्मक हैंडीक्राफ्ट का भी व्यापक कलेक्शन रखा गया है, जो राष्ट्रपति के आगमन को भव्यता प्रदान करेगा।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *