श्रमण संस्कृति के समाधिस्थ गणाचार्य श्री विरागसागर जी के अंतिम उपदेशानुसार, आचार्य श्री विशुद्धसागर जी को पट्टाचार्य पद महामहोत्सव

राजेश जैन ‘दददू’ ,इंदौर, 28 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126।  नांदणी (महाराष्ट्र) में, इंदौर नगर के सुमति धाम के न्यासी सपना मनीष गोधा परिवार द्वारा श्रुत संवेगी श्रमण मुनि सुव्रत सागर जी के निर्देशन में एक भव्य मीटिंग आयोजित की गई। यह मीटिंग 27 सितंबर 2024, शुक्रवार को संपन्न हुई। धर्म समाज प्रचारक राजेश जैन दद्दू ने बताया कि इस मीटिंग में देशभर के विभिन्न राज्यों से कई गुरु-भक्तों ने भाग लिया।

प्रमुख संयोजक मनीष और सपना गोधा ने जानकारी दी कि पट्टाचार्य पद महामहोत्सव का आयोजन 27 अप्रैल से 2 मई 2025 तक इंदौर के तीर्थ स्वरूप सुमति धाम, जिनालय में होगा।यह भव्य आयोजन लगभग 65 एकड़ भूमि में आयोजित किया जाएगा, जिसमें श्रावकों और भक्तों की विशाल उपस्थिति की उम्मीद है।

आयोजन के अंतर्गत:

27 अप्रैल 2025, रविवार को सभी संघों का एक साथ सुमति धाम में प्रवेश होगा।

आयोजन में लगभग 500 संत-साध्वियाँ और 300 त्यागी-वृत्ति वाले श्रावक शामिल होंगे।

30 अप्रैल 2025, अक्षय तृतीया के दिन प्रातःकाल में पट्टाचार्य-पदारोहण के संस्कार संपन्न होंगे।

2 मई 2025 को श्रमण संस्कृति के समाधिस्थ गणाचार्य श्री विरागसागर जी की जन्म जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जाएगी।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।