इंदौर, 28 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। व्यापम मामले में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर के एक बयान से राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है, जिसके बाद कॉंग्रेस नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। दरअसल हाल ही में एक कार्यक्रम में पत्रकार रहे और एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने कहा कि सीबीआई ने व्यापम मामले में काफी कुछ सबूत इकट्ठा कर लिया था, लेकिन मामले को चलाने की मंजूरी बड़े नेताओं के लिए नहीं मिल पाई। खांडेकर का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी ने पहले इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन जब कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में सरकार बनी, तब उन्होंने कड़ा एक्शन लेने का प्रयास नहीं किया।

उल्लेखनीय है कथित व्यापम घोटाला 2013 में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में कॉंग्रेस ने उजागर किया था। इसके बाद 2019 में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की मध्य प्रदेश में सरकार बनी जो ज्योतिरादित्य सिंधिया धडे का कॉंग्रेस से अलग होकर भाजपा में शामिल होने से महज 15 महीने ही चल सकी।

कांग्रेस नेताओं ने खांडेकर को सुनाई खरी-खरी

कॉंग्रेस ने खांडेकर को जमकर घेर लिया है। कॉंग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, अधिवक्ता और राज्य सभा सांसद विवेक तंखा के साथ व्यापम के विसिलब्लोअर डॉ आनंद राय ने जमकर सोशल मीडिया पर खांडेकर को खरी-खोटी सुनाई हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, खांडेकर जी आपको बड़ी ग़लतफ़हमी है जो आपने मुझ पर व विवेक तनखा जी पर VYAPAM घोटाले पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है। हम निरंतर लड़ाई लड़ रहे हैं और लड़ते रहेंगे। आप सभी पत्रकारों से प्रार्थना है कि VYAPAM घोटाला करने वालों से भी कभी इस विषय पर चर्चा कर लिया करें। माननीय Supreme”

राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट किया, “दिग्विजय जी अनभिज्ञ व्यक्ति को माफ़ कर दीजिए।पत्रकारिता का फ़र्ज़ किसने कितना निभाया दुनिया के सामने है। आप को और मुझे किसी को स्पष्टीकरण देने की ज़रूरत नहीं है।”

व्यापम के विसिलब्लोअर डॉ आनंद राय ट्वीट करते हैं, “इन्होंने Wildlife पर पुस्तके छाप छापकर सरकार से कितना पैसा लिया है और MPCC के कितने रेले हैं यह जल्द उजागर करेंगे यह पत्रकार नहीं लाइजनर है…”

व्यापम के विसिलब्लोअर आशीष चतुर्वेदी ट्वीट करते हैं,कृपया बताएं कि जब #व्यापमं_घोटाले की जांच चल रही थी और @Abhikhandekar1 आप शिवराज नामा लिख रहे थे तो मुख्यमंत्री @ChouhanShivraj मंच पर व्यापमं आरोपियों के साथ शामिल होकर जांच एजेंसी को क्या संदेश दे रहे थे?

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।