विनम्र सागर महाराज ने किया था आव्हान- सोशल मीडिया पर अश्लीलता बंद करो, स्वच्छ इंटरनेट-सुरक्षित भारत

सतीश जैन,इंदौर, 2 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। परम पूज्य मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज के आव्हान पर संस्कृति की रक्षा, बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षित भारत के उद्देश्य को लेकर इंटरनेट पर प्रसारित होने वाली अश्लील वीडियो को प्रतिबंधित करने के लिए एक विशाल रैली का आयोजन किया गया।

दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद के प्रचार प्रमुख सतीश जैन ने बताया कि रैली बुधवार शाम 4:30 बजे श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर, न्यू देवास रोड से प्रारंभ हुई। इस रैली में श्री योगेश्वर, इंदौर संस्था के सदस्यों और मंदिर के पदाधिकारियों ने सभी के बाएं हाथ पर काला रिबन बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।

शांति नाथ जैन मंदिर से शुरू होकर मालवा मिल चौराहे पहुंची रैली, किन्नर समुदाय का भी मिला समर्थन

रैली शांतिनाथ जैन मंदिर से शुरू होकर बालीनाथ महाराज की स्टैचू, मालवा मिल चौराहे पर पहुंची और एक सभा में परिवर्तित हो गई। वहां सभी अतिथियों ने सभा को संबोधित किया और एक स्वर में कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है और जल्द ही पूरे देश में अश्लीलता पर प्रतिबंध लगना चाहिए। रैली की विशेषता यह रही कि बहुत से किन्नर समुदाय के लोग भी इस मुहिम का समर्थन करते हुए इसमें सम्मिलित हुए।

रैली में एमआईसी मेंबर नंदकिशोर पहाड़िया, महेंद्र जैन, राजू जैन, संजय जैन अहिंसा, महेश जैन, एल.आई.सी. के मनोज सूतवाला, विकास सतभैया, मनीष जैन, विशाल जैन, सुनील जैन, रघु यादव, गोविंदसिंह गहलोत, अमित जैन सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग सम्मिलित हुए।

स्वच्छ इंटरनेट-सुरक्षित भारत मुहिम से बड़े संत भी जुड़ें”- विनम्र सागर

मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज ने बीते दिनों अपने प्रवचनों में कहा था कि अश्लील वीडियो से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की मानसिकता प्रभावित हो रही है और बलात्कार जैसे अपराधों का एक मुख्य कारण भी ये वीडियो होते हैं। उन्होंने “स्वच्छ इंटरनेट-सुरक्षित भारत” का नारा देते हुए कहा कि बड़े संतों को भी इस अभियान से जुड़कर इसका विरोध करना चाहिए। साथ ही, जनप्रतिनिधियों को भी इस मुहिम से जुड़ना चाहिए ताकि यह संदेश शीघ्र ही सरकार तक पहुंचे और पुरानी संस्कृति को पुनर्जीवित किया जा सके। सभा का सफल संचालन सतीश जैन ने किया और आभार पूनम चंद सतभैया ने व्यक्त किया।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *