आखिर सेबी चीफ को क्यों बचाना चाहती है मोदी सरकार  ?

 7 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। सेबी चीफ माधबी पुरी बुच को पार्लियामेंट अकाउंट्स कमेटी (PAC) ने पूछताछ के लिए तलब किया है. आगामी २४ अक्टूबर को होने वाली पेशी के दौरान देखना दिलचस्प होगा, कि सेबी चीफ खुद उपस्थित होती हैं या अपना पक्ष रखने के लिए किसी प्रतिनिधि को भेजती हैं ।

आपको बता दें अमेरिकन  रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के द्वारा हाल ही में किये गए खुलासों में SEBI की प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए।  माधबी बुच की अदानी की कथित वित्तीय अनियमितताओं की  शोर कंपनियों में कथित हिस्सेदारी के आरोप लगाए गए हैं। ताज्जुब की बात है कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड.यानि जो पूरे देश की वित्तीय व्यवस्था की मॉनिटरिंग करती है। उसकी मुखिया पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद भारत की किसी भी जांच एजेंसी और मंत्रालयों ने अब तक सक्रियता नहीं दिखाई है। इतना ही नहीं जब विपक्ष की अध्यक्षता वाली PAC ने बुच को तलब किया, तब PAC के ही सदस्य और झारखंड के गोंडा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने pac की कार्यवाही में अड़ंगा लगाया । पूरा मामला जानने के लिए वीडियो की लिंक क्लिक कीजिये:-

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *