रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

मुंबई/ इंदौर, 9 अक्टूबर 2024 : टाटा संस के मानद चेयरमेन और देश के नामचीन उद्योगपति रतन टाटा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अब से कुछ देर पहले अंतिम सांस ली है । 86 वर्ष की उम्र में रतन टाटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है । टाटा के निधन के बाद देश और दुनिया के तमाम विजनरी हस्तियों में शोक की लहर है । दरअसल पदम भूषण टाटा अपने आप में एक युग के समान थे । उनकी उम्र के व्यक्ति विशेष के निधन पर आम तौर पर आधुनिक समाज यानि सोशल मीडिया कम ही प्रतिक्रियावादी होता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी , टाटा के निधन के बाद कुछ ही पलों में ही सोशल मीडिया पर #ratantata, #TheMan, #breachcandyhospital, #endofanera #bharatratan, #भारतीयउधयोगजगत, #legacy #अनमोलरत्न , #TheIcon , #टाटासमूह, जैसी शब्दांजलियों ने अश्रुधाराएं प्रभाहित कर समूचे वातावरण को नम कर दिया है । न्यूजओ2 के पाठकों और दर्शकों की ओर से हम श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं ।

आपको बता दें उन्हें हाल ही में उन्हें वृद्धावस्था से जुड़ी कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण भर्ती कराया गया था।

टाटा समूह ने रतन टाटा के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, “यह हमारे लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने न केवल टाटा समूह को, बल्कि पूरे देश को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।”

प्रख्यात उद्योगपति हर्ष गोयनका ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिए रतन टाटा के निधन की जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा, “रतन टाटा ईमानदारी, नैतिक नेतृत्व और परोपकार की जीती-जागती मिसाल थे। उन्होंने बिजनेस के क्षेत्र में और उसके बाहर भी एक अमिट छाप छोड़ी है। वह हमेशा हमारी स्मृतियों में जीवित रहेंगे।”

रतन टाटा के निधन पर उद्योग जगत से लेकर आम जनमानस तक गहरा शोक व्यक्त किया जा रहा है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *