दिल्ली कॉंग्रेस मुख्यालय पर मप्र के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी प्रेस वार्ता लेते हुए

दिल्ली कॉंग्रेस मुख्यालय पर जीतू पटवारी ने ली प्रेस वार्ता

देश में 40 करोड़ लोग नशा करते हैं, मोदी सरकार क्या कदम उठा रही है ? – पटवारी

इंदौर/नई दिल्ली, 11 अक्टूबर 2024(न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126।

मप्र की राजधानी भोपाल में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पकड़ी गई बड़ी ड्रग फैक्ट्री के बाद कॉंग्रेस चौतरफा भाजपा सरकार को घेरने में लगी हुई है । मप्र में आक्रामक रुख के बाद आज कॉंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दिल्ली कॉंग्रेस मुख्यालय पहुँचकर एक प्रेस कोन्फ्रेंस को संबोधित किया है। पटवारी ने यहाँ न केवल मप्र सरकार बल्कि केंद्र सरकार को भी जमकर घेरा है। पटवारी ने प्रदेश में देश में नशा का बढ़ता कारोबार को चिंता का विषय बताया और कहा कि मोदी सरकार नशा रोकने क्या कदम उठा रही है ? पटवारी ने कहा कि कहीं ये देश उड़ता देश न बन जाये !

पटवारी ने दावा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने संसद में एक रिपोर्ट पेश की थी जिसमें बताया गया था कि देश में करीब 40 करोड़ लोग नशा करते हैं । देश में नशा करने वालों की संख्या हर साल 2 करोड़ 10 लाख बढ़ रही है। नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में भारत की एक तिहाई आबादी नशे की गिरफ्त में आ चुकी है । ये आरोप कॉंग्रेस या मीडिया के नहीं बल्कि खुद भाजपा नेता, कार्यकर्ता परेशान हैं, क्योंकि उनके बच्चे भी नशा करते हैं। नरेंद्र मोदी ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई जिससे युवाओं को नशे से मुक्त किया जा सके।

मप्र सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहाँ सरकार भाजपा या मोहन यादव की नहीं है, यहाँ माफियाओं की सरकार है। पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि माफियाओं के इशारे पर सरकार चल रही है ।

राऊ से पूर्व विधायक जीतू पटवारी ने दावा किया कि कि मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री का करीबी ड्रग्स के कारोबार में लिप्त है, ऐसे में प्रधानमंत्री ने उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं लिया ? मप्र ड्रग का हब बन चुका है, भाजपा के ही कई नेता स्वीकार रहे हैं लेकिन मुखिया मौन हैं । पटवारी ने बीते दिनों इंदौर एक से स्थानीय विधायक और मप्र के कबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के नशे पर दिये बयान का भी जिक्र किया ।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *