इंदौर, 17 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126 : अंजली स्टार फिल्म के बैनर तले बनी फिल्म ‘मामा की लाड़ो’ 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक कैलाश पयासी हैं। दावा है कि यह फिल्म मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली ऐसी फिल्म है, जिसका टाइटल से लेकर रिलीज़ तक गहरा संबंध मध्य प्रदेश से है। फिल्म में सभी कलाकार मध्य प्रदेश के हैं और पूरी फिल्म मध्य प्रदेश की कई लोकेशन्स पर फिल्मायी गई है। यह फिल्म नारी सशक्तिकरण के विजन पर आधारित है।

निर्माता और निर्देशक कैलाश पयासी ने इंदौर में प्रेस वार्ता में संवाददाताओं को बताया कि इस फिल्म के माध्यम से बहन-बेटियों को यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि वे केवल किताबी ज्ञान तक सीमित न रहें, बल्कि ताइक्वांडो, कुंग-फू, कराटे और तलवारबाजी जैसी कलाओं में भी निपुण बनें। ताकि जब उनका सामना समाज में बुरी प्रवृत्ति के लोगों से हो, तो वे आत्मरक्षा के लिए सक्षम हों।

‘मामा की लाड़ो’ एक मामा और भांजी के रिश्ते को दर्शाने वाली सामाजिक फिल्म है, जिसमें स्कूल और कॉलेज लाइफ के साथ-साथ राजनीतिक यात्रा को भी दिखाया गया है। फिल्म की मुख्य कलाकार अंजलि पयासी ने बताया कि फिल्म में उन्हें उनके मामा ने पाला-पोसा है। फिल्म में शिक्षा के अतिरिक्त एक लड़की के समग्र विकास का संदेश दिया गया है, नारी सशक्तिकरण का strong message है।

मध्य प्रदेश के 250 कलाकारों को दिया मौका

फिल्म में अंजलि पयासी ने मुख्य भूमिका निभाई है, जबकि दीपक त्रिपाठी, उत्तम केवट, रोहित पांडे, मनीष तोमर, प्रिया रैकवार और शिवी बुनकर ने सहायक भूमिकाएँ निभाई हैं। फिल्म में मध्य प्रदेश के लगभग 250 नए चेहरों को मौका दिया गया है। यह हिंदी फीचर फिल्म है, जिसे सेंसर बोर्ड द्वारा U/A सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है।

फिल्म के माध्यम से मध्य प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों जैसे रामबाण, व्हाइट टाइगर सफारी और पुरवा फॉल को भी दिखाने की कोशिश की गई है। पत्रकार वार्ता में कैलाश पयासी ने बताया कि फिल्म की टारगेट ऑडियंस मुख्य रूप से महिलाएं और स्कूली छात्राएं हैं, जिनके लिए यह एक प्रेरणादायक फिल्म होगी। ‘मामा की लाड़ो’ 18 अक्टूबर को मुंबई, दिल्ली और मध्य प्रदेश के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज़ होगी।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *