अवैध बाउंड्री वाल निर्माण

शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा, बाउंड्री वाल बनाकर रास्ता रोका, मंत्री के नाम से धमका रहे आरोपी

इंदौर

मध्य प्रदेश के एक कबीना मंत्री और उनके पूर्व विधायक पुत्र के कथित समर्थकों द्वारा न केवल शासकीय भूमि पर बल्कि आम रास्ते पर दीवार बनाकर कब्जा करने के आरोप सामने आए हैं। ऐसा नहीं है कि इस अवैध कब्जे के दुस्साहस को आज अचानक अंजाम दिया गया है। इस अवैध कब्जे से प्रभावित स्थानीय नागरिकों की मानें तो वे स्थानीय एरोड्रम पुलिस से लेकर ज़ोन 1 के एडीसीपी तक को शिकवा-शिकायतें कर चुके हैं। जबकि आज पुलिस की मौजूदगी में कब्जा किए जाने के आरोप भी सामने आए हैं। पीड़ित पक्ष अब शनिवार को कलेक्टर से मिलकर इस आपराधिक साँठ- गांठ के खिलाफ शिकायत करने जा रहा है।

क्या है मामला ?

शिकायतकर्ता मनोज गर्ग के मुताबिक उनके पिता के नाम से शीतलनाथ नगर में एक प्लॉट है जिस पर अशोक सोलंकी नामक आरोपी कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। आज सोलंकी ने अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर आकर मेरे प्लॉट के पूर्व दिशा में स्थित सड़क और पहुँच मार्ग पर एक दीवार बना ली है। इस मामले में हम पहले एरोड्रम पुलिस और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ज़ोन- एक को शिकायत कर चुके हैं, बावजूद इसके आज पुलिस की उपस्थिति में आरोपी यहाँ दीवार बनाकर कब्जा करने में सफल हुए हैं। गर्ग ने बताया कि हम सीधे साधे व्यापारी हैं और आरोपी पक्ष की ओर से पहुंचे एक व्यक्ति ने खुद को विजय मौर्य निवासी कमाठीपुरा बताया है। मौर्य ने मौके पर दावा किया कि इस प्लॉट पर उनके पास एक रजिस्ट्री है और वह आकाश विजयवर्गीय का समर्थक है। आकाश भैया से बात हो गई है और उन्होने कहा कि प्लॉट पर दीवार खड़ी कर लो। जबकि पीड़ित पक्ष और स्थानीय कोलोनाइजर ऐसी किसी भी रजिस्ट्री के अस्तित्व से ही इंकार कर रहे हैं।

क्या कहा जिम्मेदारों ने ?

एडीसीपी ज़ोन-1 आलोक कुमार शर्मा ने कहा, ‘’मुझे इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। मामला देख कर ही कुछ कह सकूँगा। आप मामला संज्ञान में लाए हैं, मैं दिखवाता हूँ।‘’

न्यूजओ2 ने इस मामले में कबीना मंत्री और उनके पूर्व विधायक व पुत्र से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो सका है।