राजेश जैन दद्दू, इंदौर

30 जुलाई 2024

7724038126

नगर की दिगंबर जैन समाज ने बीड़ी वाला जैन परिवार को ‘समाज चिंतामणि रत्न’ की उपाधि से सम्मानित किया। यह सम्मान मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज और सांसद शंकर लालवानी के सानिध्य में दयोदय चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट एवं विद्या विनम्र चातुर्मास समिति द्वारा प्रदान किया गया। इस अवसर पर परिवार को श्रीफल, माला, दुपट्टा, पगड़ी पहनाकर और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मुनि श्री विनम्र सागर महाराज ने इस सम्मान की सराहना करते हुए कहा कि बीड़ी वाला जैन परिवार ने समाज के उत्थान और धर्म की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने गुरुदेव आचार्य विद्यासागर जी महाराज के उद्धरण का हवाला देते हुए कहा कि यह परिवार समाज के हित में दिन-रात चिंतित रहता है और अपने पुरुषार्थ से अर्जित लक्ष्मी का उपयोग धर्म और समाज के उत्थान में करता है।

समारोह में सांसद शंकर लालवानी, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और बीड़ी वाला परिवार के वरिष्ठ सदस्य नरेंद्र जैन पप्पाजी ने भी अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर नगर के दिगंबर जैन समाज के आचार्य मुनि, साध्वियां और विभिन्न समाजिक पदाधिकारी भी उपस्थित थे। सचिन जैन द्वारा प्रशस्ति पत्र का वाचन किया गया और समारोह का संचालन ब्रह्मचारी अविनाश भैया ने किया। समारोह में हजारों लोग उपस्थित थे, जिन्होंने इस सम्मान की सराहना की।