पितृ पर्वत पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर  

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने NewsO2 की शीर्षक “बढ़ती गर्मी से इंदौर हलाकान, जिम्मेदारों पर सवाल उठा रही है आवाम” से प्रकाशित उस खबर पर संज्ञान लिया है जिस पर हमने बढ़ते तापमान की वजह से जनप्रतिनिधियों और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ रोष होने की खबर प्रकाशित की थी ।

आज मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने गृह नगर इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र स्थित पितृ पर्वत पर घोषणा की है कि वे जुलाई माह में एक दिन में महज कुछ घंटों में 51 लाख से अधिक पेड़ लगाएंगे। मंत्री विजयवर्गीय ने इसके लिए आवाम से आव्हान किया है कि वे भी इस आयोजन में अपना सहयोग दें।

उल्लेखनीय है अपने पितरों की याद में पौधा रोपने के लिए इंदौर का पितृ पर्वत ख्यात है। यहाँ आम नागरिक अपने पितरों की याद में पौधा लगाकर उन्हें यादगार बना सकता है। इस पौधे का पालन पोषण नगर निगम और पितृ पर्वत प्रबंधन से जुड़े लोग करते हैं ।  इससे पहले भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर का महापौर रहते हुए पितृपर्वत जैसी सकारात्मक पहल को शुरू किया था । यही वजह है कि आज पितृपर्वत पर लाखों पेड़ लहरहा रहे हैं। यहाँ का ऑक्सीज़न लेवल और सकारात्मक वातावरण तथा वृक्षों के बीच हनुमान जी की आदमक़द प्रतिमा नगर वासियों के लिए प्रेरणादायक है ।

क्या कहा मंत्री जी ने आप भी सुनिए- https://www.facebook.com/reel/7576476845767401

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।