कांग्रेस को एक और झटका

News Flash: कांग्रेस नेता सुचारिता मोहंती ने लोकसभा टिकट वापस किया

उड़ीसा की पूरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस का टिकट वापस कर दिया है। मोहंती ने कहा कि कांग्रेस उन्हें चुनाव लड़ने फंड नहीं दे रही है । पार्टी ने कहा कि उन्हें खुद फंड जुटाना होगा, इसलिए उन्होने टिकट वापस कर दिया है।

पूरी लोकसभा सीट पर भाजपा से संवित पात्रा चुनाव लड़ रहे हैं। बीजू जनता दल से अरूप मोहन पाटनिक और कम्युनिस्ट की तरफ से सुभाष चंद्र ने नामांकन फॉर्म भर दिया है।

2014 में कांग्रेस के टिकट पर लड़ीं थी मोहंती

2014 के लोकसभा चुनाव में सुचारिता मोहंती कांग्रेस के टिकट पर पूरी, उड़ीसा से चुनाव लड़ी थीं। मोहंती कुल मतदान का 25 प्रतिशत यानि ढाई लाख से अधिक वोट प्राप्त कर दूसरे स्थान पर थीं। उन्हें बीजेडी के पिनाकी मिश्रा ने शिकस्त दी थी। मिश्रा को 50.3 प्रतिशत यानि 5 लाख 23 हजार से अधिक वोट मिले थे।

10 साल पहले 3 करोड़ थी संपत्ति

2014 में निर्वाचन आयोग को अपने हलफनामे में मोहंती ने अपनी संपत्ति 3 करोड़ से अधिक बताई थी और 59 हजार से अधिक की देनदारियाँ थीं।

मोहंती ने सोशल मीडिया पर जनता से फंड की अपील की

61 वर्षीय सुचारिता मोहंती ने 29 अप्रैल 2024 को अपने X अकाउंट पर fund raise की अपील जनता से की है। उन्होने एक QR कोड भी शेयर किया है। उन्होने अपनी पोस्ट में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी के पास संसाधनों और फंड की कमी है। सरकार ने कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए हैं। मैं वेतन भोगी महिला हूँ। सफल चुनाव अभियान और इलेक्ट्रोरल बॉन्ड घोटाले के भ्रष्टों को हराने के लिए मेरे पास सीमित संसाधन हैं। मेरे माता पिता ने भी ईमानदारी से काम कर अपना जीवन पूरी की जनता को समर्पित किया है। कृपया सहयोग करें।