पुलिस गिरफ्त में परीक्षा पत्र लीक के आरोपी

अक्षय बम के कॉलेज से हुए MBA के पेपर लीक,3आरोपी गिरफ्तार

इंदौर, 7 जून 2024  

मध्य प्रदेश के इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविध्यालय में बीती मई के आखिरी सप्ताह में एमबीए के तीन परीक्षा पत्र लीक मामले में इंदौर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए कारोबारी अक्षय बम के कॉलेजआयडलिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट से संबधित है।

इंदौर पुलिस ने आज देर शाम एक प्रेस वार्ता कर संवाददाताओं को बताया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा 30 मई को छोटी ग्वालटोली पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने एमबीए पहले सेमेस्टर के सभी परीक्षा केन्द्रों और सैकड़ों छात्रों से पूछताछ की और तकनीकी रूप से साक्ष्य संकलन किया गया । तत्पश्चात पुलिस जांच के बाद यह परीक्षा पत्र कुशल तकनीकी अनुसंधान से पेपर लीक करने वाले आयडलिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट इंदौर के कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक सोलंकी उम्र 25 साल निवासी रंगवासा रोड़ व उक्त कालेज के 2 छात्रों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान जारी है।

पुलिस की कार्यवाही जारी है। इसी क्रम में आज तीन आरोपियों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की सूचना मिली है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से भी एक जांच कमेटी मामले की जांच कर रही है।
डॉ प्रज्जवल खरे
डिप्टी रजिस्ट्रार , डीएवीवी

विश्वविध्यालय प्रशासन की ओर से एक जांच कमेटी बनाई गई है, जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कह सकेंगे।

प्रोफेसर एल के त्रिपाठी

जांच कमेटी सदस्य और डीन,स्टूडेंट वेलवेफ़यर विंग, डीएवीवी

इस पूरे मामले को उठाने वाले अखिल भारतीय छात्र संगठन के नेता सार्थक जैन ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हम इस मामले की पूरी जांच रिपोर्ट मांगेंगे। मामले की तह तक पहुंचेंगे।