पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता और इंदौर महापौर ने 1 जुलाई से लागू नए क़ानूनों पर क्या कहा…?

इंदौर, 1 जुलाई 2024

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ के पूर्व महाधिवक्ता रहे और इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आज लागू हुए नए क़ानूनों का स्वागत किया। उन्होने कहा कि ये भारत की न्याय और कानून व्यवस्था में एक बड़ा सकारात्मक बदलाव है। भाजपा के युवा नेता भार्गव ने कहा आपराधिक घटनाओं में संलिप्त लोगों को जल्दी सजा दिलवाने और सही व्यक्ति को न्याय दिलवाने में बहुत कारगर साबित होगा। नया कानून, भारतीय न्याय व्यवस्था के अनुरूप है। इसके लिए भारत सरकार को बधाई देता हूँ।

देश भर में वकीलों द्वारा नए कानून के विरोध के प्रश्न पर पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि कहीं भी किसी भी स्तर पर मानव अधिकार का उल्लंघन नहीं है। जिस तरह समय बदलने के साथ अपराधों का तरीका बदल रहा है, साइबर फ़्राड बढ़ रहा है। वर्तमान समय में जिस तरह के अनुसंधान की जरूरत है, जिस तरह के साक्ष्यों को अदालत में रखने की जरूरत है। वह परिवर्तन नए कानून में हुए हैं। यदि कहीं भी वकीलों का विरोध है तो उनसे बैठकर बात कर उन्हें नए कानून का सही अर्थ समझाया जाएगा तो कहीं कोई विरोध नहीं करेगा। वहीं शाम को एक पुलिस कार्यालय में आयोजित संवाद कार्यक्रम में पुष्य मित्र भार्गव ने ये भी कहा कि मैं बहुत साफ़गोई से कहता हूँ कि नए कानून से वकीलों के हित प्रभावित होंगे, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं।

देखें वीडियो :- https://www.facebook.com/100063804135297/videos/3208549555947589

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।