पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर राकेश गुप्ता द्वारा आज राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली गई और जोनवार अपराधों की समीक्षा की गई। उक्त बैठक में दोनों Additional CP सहित सभी DCP , Addl. DCP और ACP उपस्थित रहे।

इंदौर में सरे राह हो रहे हमले, न जनता, न पत्रकार और न ही पुलिस है सुरक्षित

पुलिस कमिश्नर ने ली समीक्षा बैठक

इंदौर

मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। यहाँ अब न ही आम जन न ही पत्रकार और यहाँ तक जन के रक्षक पुलिस भी सुरक्षित नहीं रह गई है। कल रात में ही दो अलग अलग घटनाओं में जानलेवा हमले किए गए हैं। जहां एक हमले में पत्रकार तो अन्य हमले में डायल 100 का पायलट घायल हुआ है। इंदौर के पत्रकार संगठनों ने इन हमलों की निंदा की है। तो उधर पुलिस आयुक्त ने अपराध को लेकर समीक्षा बैठक ली है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की बात कही है।

पत्रकार पर जानलेवा हमला

इंदौर के एक स्थानीय अखबार के संपादक अंकुर जायसवाल पर कल रात में जानलेवा हमला हुआ है। अंकुर अपने साथियों और सुरक्षा कर्मी के साथ एक निजी कार्यक्रम में एचआर ग्रीन होटल गए थे। अंकुर ने Newso2 को बताया कि जब वे होटल में प्रवेश कर रहे थे तब गैंगस्टर सतीश भाऊ अपने गुर्गों के साथ बाहर निकल रहा था, दोनों की शुरुआती बातचीत के बाद हथियारों से लैस सतीश भाऊ ने अपने गुर्गों शराब तस्कर कमल जादौन, उसके बेटे अमित जादौन, शिब्बू जादौन और गब्बर चिकना सहित 10-12 लोगों ने अंकुर पर हमला करते हुए पिस्टल की बट से मारा साथ ही आगे से उसके खिलाफ खबरें न छापने की धमकी देते हुए भाग गए, जिसके बाद अंकुर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस हमले में अंकुर को बचाने आए उनके साथी प्रतीक माहेश्वरी भी चोटिल हुए हैं। स्थानीय बाणगंगा पुलिस ने अंकुर जायसवाल की शिकायत पर गैंगस्टर सतीश भाऊ और उसके गुर्गों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) में नामजद कायमी कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

संदिग्ध युवकों ने डायल 100 के पायलट का काटा कान

 कल रात कनाडिया बायपास रोड पर सुनसान जगह में एक मोटर साइकिल पर दो संदिग्ध युवकों को देख पेट्रोलिङ्ग कर रही पुलिस जवान  प्रदीप कश्यप ने उनसे वहाँ खड़े होने का कारण पूछा, जिस पर युवकों ने हमला कर दिया । इस घटना में डायल 100 का पायलट अनिल पटेल का बदमाशों ने कान काट दिया ।

पत्रकार संगठनों ने की निंदा

इस हमले की सेव जर्नलिज़्म फाउंडेशन और स्टेट प्रेस क्लब ने कड़ी निंदा की है और पुलिस से घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

दोनों ही मामलों को गंभीरता से लिया है- पुलिस कमिश्नर

बढ़ते आपराधिक मामलों पर इंदौर पुलिस कमिश्नर (सीपी) ने राकेश गुप्ता ने मीडिया से कहा कि हमने दोनों ही मामलों को गंभीरता से लिया है । दोनों मामलों में जांच चल रही है। सीपी गुप्ता  ने का कि पुलिस पर हमले के आरोपी तक लगभग हम पहुँच गए हैं, जल्द ही गिरफ्तारी होगी । पत्रकार पर हमले के आरोपियों के खिलाफ भी हमने कड़ी उच्चतर धाराओं में  कार्यवाही की है। इंदौर शहर में बढ़ते अपराध के प्रश्न पर पुलिस कमिश्नर गुप्ता ने कहा कि हम हफ्ते में एक दिन कोंबिंग गश्त करते हैं। अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करते हैं। कानून के दायरे में सभी आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।