इंदौर, 03 सितंबर 2024: इंदौर शहर में नकली सामान बेचने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत क्राइम ब्रांच इंदौर ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। ब्रांडेड कंपनी RR केबल के नकली बिजली के तार बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कार्यवाही में कुल 6,000 मीटर नकली RR केबल के बंडल और एक वाहन जब्त किया गया है, जिनकी कुल कीमत लगभग डेढ़ लाख (1,50,000) रुपये आंकी गई है।

क्राइम ब्रांच को कंपनी के अधिकृत प्राधिकारी से सूचना मिली थी कि सियांगज क्षेत्र में आलोक जैन नामक व्यक्ति नकली RR केबल के हूबहू बंडल बेच रहा है। आरोपी इतनी चतुराई से काम कर रहा था कि वह अपनी दुकान से सीधे माल नहीं देता था, बल्कि अपने कर्मचारी के माध्यम से अन्यत्र कहीं डिलीवरी करवाता था।

आज नेहरू पार्क के सामने से आरोपी की दुकान के कर्मचारी अजय मालवीय को एक बिना नंबर की एक्टिवा पर कुल 6,000 मीटर नकली वायर के साथ पकड़ा गया, जिनकी कीमत लगभग 80,000 रुपये है। पूछताछ में अजय ने बताया कि यह बंडल उसे आलोक जैन ने दिया था। इसके बाद, आलोक जैन को भी इस प्रकरण में आरोपी बनाया गया है, और उसकी गिरफ्तारी कर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।