70 से अधिक अपराध दर्ज, 9 वाहन चोरी, 2 की मौत, 3 पोक्सो एक्ट,  9 एनडीपीएस के मामले दर्ज

इंदौर, 7 अगस्त 2024

इंदौर में बीते 24 घंटे में 70 से अधिक अपराध दर्ज किए गए हैं। जिनमें 9 मामले वाहन चोरी के हैं। 9 मामले एनडीपीएस एक्ट के हैं। 3 मामले नाबालिग के साथ दुष्कर्म, जबर्दस्ती, पोकसो एक्ट के हैं। 8 मामले लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाकर टक्कर मारकर चोट पहुंचाने के हैं। वहीं एक एफआईआर आइशर बस चालक द्वारा गैर इरादन हत्या करने के मामले में दर्ज हुई है।  

आयशर बस और कार ने मारी टक्कर, 2 की मौत

राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में कैट रोड पर दिग्विजय मल्टी के सामने एक आयशर कंपनी की बस पंजीयन क्रमांक MP09DJ3164 ने 50 वर्षीय कैलाश नामक पुरुष को टक्कर मार दी। जिससे वह डिवाइडर से टकरा गया और उसने दम तोड़ दिया। इसी तरह एयरपोर्ट गेट के सामने एक कार चालक क्र MP09CW3612 ने एक 35 वर्षीय युवक सतीश को टक्कर मार दी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 (1) ( लापरवाही पूर्वक किसी की मौत का कारण बनना, 5 वर्ष की सजा) में केस दर्ज कर लिया है।

24 घंटे में 9 वाहन चोरी

इंदौर में बीते 24 घंटे में 9 वाहन चोरी होने की घटना सामने आई हैं। आज़ाद नगर थाना क्षेत्र में पुरानी जेल के पास और हीरा नगर क्षेत्र स्थित वीणा नगर से एक-एक मोटर साइकिल चोरी हुई है। लसुडिया में ब्रिलिएंट कन्वेन्शन सेंटर के सामने से पल्सर की मोटर साइकिल चोरी गई है। खजराना क्षेत्र में बायपास स्थित पंचतारा रेस्टोरेन्ट के पास से एक्टिवा तो कनाडिया क्षेत्र स्थित राजशाही रिसोर्ट के पास से एक हीरो स्प्लेंडर प्लस चोरी गई है। तिलकनगर मेन रोड स्थित एक घर के सामने से अज्ञात बदमाश रात मे हीरो डीलक्स मोटर साइकिल उड़ा ले गए हैं। बाणगंगा में शिवकंठ नगर स्थित हनुमान मंदिर के सामने से भी स्प्लेंडर मोटर साइकिल चोरी हुई है। चन्दन नगर में गोपाल दूध डेयरी के सामने एक्टिवा चोरी गई है। पुलिस ने उपरोक्त मामलों में BNS की धारा 303 (2) में केस दर्ज किया है।

9 स्थानों पर गाँजा पीते मिले युवक

इसी तरह इंदौर पुलिस ने NDPS एक्ट में 9 अलग स्थानों पर कार्यवाही की है। सदर बाजार में 4 और तेजाजीनगर में 2 मामले दर्ज हुए हैं। भंवरकुआ में तीन इमली ब्रिज के पास, अन्नपूर्णा के घनश्याम नगर में माता जी मंदिर के पास और द्वारकापुरी में अहीरखेड़ी कांकड़ में पानी की टंकी के पास से ययहाँ चिलम में गाँजा पीते हुए युवकों को पकड़ा गया है।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म

परदेशीपुरा क्षेत्र में एक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि नाबालिग के रिश्तेदार के बेटे ने घर में घुस कर दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने भादवि 376 (3), 506 में एफआईआर दर्ज की है। बाणगंगा में एक 17 साल की किशोरी और एक 13 साल की नाबालिग के साथ छेड़छाड़ और जबर्दस्ती करने का मामला सामने आया है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।