इंदौर, 07 सितंबर 2024

इंदौर में एक 75 वर्षीय सीनियर सिटीजन ने क्राइम ब्रांच पुलिस में 15 लाख रुपये ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने बताया कि व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भतीजे का नाम लेकर ठगों ने उन्हें 15 लाख रुपये ठग लिए।

फोन कॉल के जरिए की गई ठगी

क्राइम ब्रांच के एडीसीपी राजेश दंडोतिया के अनुसार, “एक बुजुर्ग ने 15 लाख रुपये की ठगी की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि उनके व्हाट्सएप पर एक कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को उनके भतीजे के रूप में प्रस्तुत किया जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है। कॉल करने वाले ने कहा कि उसका वीजा समाप्त हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे जेल भेजे जाने की धमकी दी गई और कहा कि अगर 15 लाख रुपये नहीं दिए गए तो उसे छोड़ नहीं दिया जाएगा।”

पीड़ित ने तुरंत ट्रांसफर किया पैसा

पीड़ित ने पुलिस को सूचित किया कि ऑस्ट्रेलिया में उनकी पत्नी की बहन का बेटा रहता है, जिससे उन्होंने कॉल करने वाले की बातों पर विश्वास किया और उसके द्वारा दिए गए अकाउंट नंबर में 15 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। पीड़ित ने बताया कि कॉल करने वाले की आवाज सुनकर उन्हें संदेह हुआ, लेकिन उसने गला खराब होने का बहाना बना लिया और जल्द पैसे ट्रांसफर करने की मांग की।

पैसे ट्रांसफर करने के बाद खुली ठगी की सच्चाई

पैसे ट्रांसफर करने के बाद जब पीड़ित ने पत्नी की बहन से भतीजे के बारे में जानकारी ली, तो उन्हें पता चला कि भतीजे के साथ ऐसा कोई मामला नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने इंदौर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

एडीसीपी राजेश दंडोतिया ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद संबंधित बैंक अकाउंट को सीज कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस आरोपी तक पहुंचने के प्रयास कर रही है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *