एमबीए पेपर लीक कांड अपडेट

अक्षय बम के आइडियलिक कॉलेज पर गिरेगी गाज, 5 लाख की पेनल्टी के साथ 3 वर्ष का लगेगा बैन

इंदौर, 12 जून 2024

बीते दिनों देवी अहिल्या विश्वविध्यालय (DAVV) के द्वारा आयोजित एमबीए के पेपर लीक कांड के सामने आने के साथ हड़कंप मच गया था। मामले की जांच के लिए विश्वविध्यालय प्रशासन ने एक कमेटी गठित की थी । इस कमेटी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस से भाजपा में आए नेता अक्षय कान्ति बम के आइडियलिक कॉलेज से ही पेपर लीक होने की बात जांच में सामने आई है। लिहाजा विश्व विध्यालय प्रशासन अक्षय बम के कॉलेज पर 5 लाख रु की पेनल्टी लगाने के साथ 3 वर्ष तक कॉलेज को परीक्षा केंद्र नहीं बनाए जाने का आदेश भी जारी कर सकता है।

आज हुई कार्यपरिषद की बैठक

बुधवार को DAVV कार्य परिषद की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में पेपर लीक कांड की जांच कर रही चार सदस्यीय कमेटी द्वारा की गई जांच रिपोर्ट को पेश किया गया। सूत्रों के मुताबिक अक्षय बम के कॉलेज में परीक्षा सेंटर के लिए जरूरी व्यवस्थाएं मानक के अनुरूप नहीं हैं।

तो होगी मान्यता रद्द

छात्रों के संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी ने पेपर लीक कांड के बाद दोषी पाये जाने वाले शिक्षण संस्थाओं की मान्यता रद्द करने की मांग की थी। विश्वविध्यालय प्रशासन ने संकेत दिये हैं कि शीघ्र ही कॉलेज की मान्यता रद्द की जा सकती है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।