कोर्ट से बम का गिरफ्तारी वारंट जारी, उधर बम की सुरक्षा बढ़ाई ! , तस्वीर- पत्रकार कॉलोनी स्थित निज निवास की

या भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुलेगा ?

आखिर अक्षय बम कब होगा गिरफ्तार ?

या भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुलेगा ?

इंदौर

इंदौर इस समय भाजपा की सत्ता के अहंकार में डूबी राजनीति का एक उदाहरण बन कर सामने आया है। यहाँ कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय कांति बम को भाजपा ने इस तरह से नामांकन वापस करवाकर लोकतान्त्रिक मूल्यों का अपहरण कर लिया है, उधर इंदौर के एक न्यायालय ने अक्षय कांति बम के खिलाफ एक गिरफ्तारी वारंट आज जारी कर दिया है। ऐसे में अक्षय कांति बम को सत्ता के कथित संरक्षण के तहत सुरक्षा देने वाली इंदौर पुलिस दुविधा में है कि न्यायालय से जारी गिरफ्तारी वारंट कराते हुए बम की गिरफ्तारी कैसे की जाये ?

उल्लेखनीय है कि बीती 29 अप्रैल को अक्षय कांति बम ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर 2 से विधायक रमेश मेन्दोला के कथित नेतृत्व में नामांकन वापस ले लिया था। इसके बाद हुए डिफ्यूज अक्षय बम कांड चौतरफा आलोचना का शिकार हो रहा है, उधर जिन प्रकरणों के दबाव में अक्षय बम पर अपना नामांकन वापस लिए जाने के आरोप लगे हैं, उसी में एक मामले में धारा 307 में इंदौर के एक न्यायालय ने अक्षय बम और उनके पिता कांति लाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। अक्षय कांति बम पुलिस के रिकार्ड पर फरार है लेकिन राज्य सत्ता के अधीन आने वाली इंदौर पुलिस बम की गिरफ्तारी को लेकर शुरू से ही उदासीन नजर आ रही है। न्यूजओ 2 ने इधर प्रकरण दर्ज करने वाले खजराना थाना प्रभारी से बात की तो उन्होने कोर्ट के आदेश प्राप्त नहीं होने का कारण बताया है, टीआई ने अपनी सफाई में ये भी कहा कि कोर्ट के आदेश मिलते ही आगामी कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

लोक अभियोजन अधिकारी अभिजीत सिंह राठौर ने मीडिया को बताया कि आज कोर्ट ने अक्षय बम और उनके पिता कांति लाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। चूंकि आज सुनवाई में दोनों को कोर्ट में पेश होना था लेकिन उनके वकील ने बताया कि कांति लाल 10 दिन के बेड रेस्ट पर हैं और अक्षय बम पारिवारिक कारण से इंदौर से बाहर गए हैं, लिहाजा उन्होने कोर्ट से क्षमा चाही है। कोर्ट ने उनके आवेदन को खारिज करते हुए पेशी पर उपस्थित नहीं होने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।   

कोर्ट का ऑर्डर नहीं पहुंचा !

अभी तक माननीय न्यायालय का ऑर्डर नहीं पहुंचा है । जैसे ही ऑर्डर मिलेगा, आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी ।

  सुजीत श्रीवास्तव, थाना प्रभारी, खजराना

क्या कहा विपक्ष के नेता शोभा ओझा ने

कांग्रेस नेत्री शोभा ओझा ने कहा कि यह केवल इंदौर में ही नहीं पूरे देश में यही चल रहा है, अपराधी भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुल जाता है। हम लोग खुद बम की गिरफ्तारी का इंतजार कर रहे हैं।

डिजिटल मीडिया पर लोक अभियोजक अभिजीत सिंह राठौर का साफ साफ कहना कि बम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है, उसके बाद भी बम की गिरफ्तारी न होना बताता है कि पुलिस कितनी मजबूर और लाचार है।  

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।