प्रकरण में 4 आरोपी गिरफ्तार , 2 फरार, तलाश जारी

गिरफ्तार आरोपियों से लूट की रकम 25,90,000/- रुपये बरामद

कारोबारी की तरफ से सीसीटीवी कैमरे लगवाने आश्वासन

इंदौर, 3 अगस्त 2024 :

7724038126

थाना लसुडिया के अंतर्गत स्कीम 114-1 में 35 लाख रुपये की सनसनीखेज लूट का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। लूट की घटना के मुख्य सूत्रधार के रूप में कारोबारी का ही एक कर्मचारी सामने आया है।

पुलिस उपायुक्त जोन-2 अभिनय विश्वकर्मा ने एक प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि 2 अगस्त 2024 को देवकली इंफ्रा प्रा. लि. के कर्मचारियों से 35 लाख रुपये की लूट की सूचना प्राप्त हुई। प्रारंभिक जांच में पता चला कि स्कीम 78 स्थित ऑफिस से घर जाते समय तीन अज्ञात बदमाशों ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर कर्मचारी अशोक पाण्डेय से पीले रंग के झोले में रखे पैसे छीन लिए।

पुलिस की जांच टीम ने 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से लूट की घटना को ट्रेस किया। फुटेज के आधार पर यह पता चला कि लूट के आरोपियों ने काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया और चेहरा ढक रखा था। बारीकी से पूछताछ और फुटेज की जांच के बाद, यह स्पष्ट हुआ कि घटना का मुख्य सूत्रधार और षड्यंत्रकर्ता कारोबारी का ही कर्मचारी सोनू बोरासी था।

पुलिस ने सोनू बोरासी को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर 10,50,000 रुपये जप्त किए। इसके अलावा, आरोपी के अन्य साथियों के पास से कुल 25,90,000 रुपये की नकदी बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपियों में अमर खटीक, सत्यप्रकाश उर्फ सन्नी, और उमेश यादव शामिल हैं।

मुख्य आरोपी केशव परिडवाल और लक्की पावने, जो घटना के बाद फरार हो गए थे, की तलाश जारी है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी के आरोपियों की तलाश में जुटी है।

कारोबारी के एचआर मैनेजर दीपक सिंह ने मीडिया से कहा कि वे पुलिस प्रशासन को इस लूट की घटना का 24 घंटे में पर्दाफाश करने के लिए धन्यवाद देते हैं साथ ही सीसीटीवी कैमरों का भी आरोपियों तक पहुँचने में अहम योगदान रहा है। प्रशासन को हम अपनी तरफ से कैमरे लगवाने में सहयोग करने का आश्वासन देते हैं।