इंदौर, 25 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक खबर सामने आई है, जिसने तमाम सोशल मीडिया पर कंटेन्ट क्रियटर और रील वायरल करने की चाहत रखने वाले युवाओं को सख्त संदेश दिया है । यहाँ रील बनाने के फेर में एक युवक जाने अनजाने में अपराध कर बैठा। रील वायरल होने पर इंदौर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है।

वायरल वीडियो की पड़ताल करने पर सामने आया है कि इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित ट्रेजर टाउन कॉलोनी में रहने वाला एक युवक वीडियो में नजर आ रहा है। वीडियो की सत्यता की जांच की गई तो उसमें पाया गया कि युवक के दोस्त द्वारा यह वीडियो वायरल किया गया है, जिसमें युवक  सिंथेटिक मादक पदार्थ का सेवन करते हुए दिखाया जा रहा है। यह पाउडर एक विशेष प्रकार के भोजन को बनाने में प्रयुक्त होता है। हालांकि यह पदार्थ नेचुरल मादक पदार्थ नहीं है। पुलिस द्वारा युवक के घर की तलाशी में सिगरेट और कुछ मात्रा में गांजा बरामद हुआ है, जिस के तहत पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की है । साथ ही वीडियो में युवक भारतीय मुद्रा रुपया का भी मिसयूज करते दिखाई दे रहा है। आपको बता दें भारतीय मुद्रा को डैमेज करना, फाड़ना अपराध की श्रेणी में आता है।

देखिये क्या कहा पुलिस अधिकारी ने

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।