बाड़े में कैद पशु धन

खजराना में अवैध रूप से एकत्रित किया पशु धन, पशु प्रेमियों द्वारा पुलिस प्रशासन पर कार्यवाही न करने का आरोप

इंदौर, 14 जून 2024

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र के एक मांस विक्रेता के परिसर में अवैध रूप से दो दर्जन से अधिक प्रतिबंधित पशु धन को वध के लिए लाये जाने का मामला सामने आया है । शुक्रवार को पीपुल्स फॉर एनिमल और कई कथित हिंदुवादी संगठन खजराना थाना पुलिस से मामले में कार्यवाही करने की मांग करते रहे लेकिन पुलिस ने भाजपा के एक विधायक और मंत्री के दबाव में न तो कार्यवाही की उल्टा पशु प्रेमियों को ही, गौ वंश वैध और वध करने योग्य बताकर टालते रहे । बीती देर रात तक पशु प्रेमी कार्यवाही की मांग करते हुए इंदौर पुलिस के स्थानीय थाना प्रभारी से लेकर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन 2 अमरेंद्र सिंह से कार्यवाही की फरियाद करते रहे।

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक खजराना में याक़ूब खान नामक व्यवसायी का एक प्रतिष्ठान है । याक़ूब स्थानीय पार्षद का करीबी रिश्तेदार बताया जाता है ।  आरोप है याक़ूब आगामी 17 जून को पड़ने वाली ईद के मद्देनजर भारी मात्रा में देसी पाड़े और अन्य जानवरों को वध के लिए लेकर आया है । पशु प्रेमियों को जब इस बात की खबर लगी तो उन्होने मौके पर पहुँचकर पशुओं का वीडियो रिकार्ड किया । पशु प्रेमियों की माने तो मौके पर मौजूद पशु धन का वध हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित है जबकि स्थानीय थाना प्रभारी सेंधव का दावा है कि उन्होने शिकायत मिलते ही मौके पर जाकर जांच की और मौके पर पाये गए पशुओं के संबंध में व्यापारी के पास लीगल परमिशन है।

खजराना थाना प्रभारी मनोज सेंधव ने न्यूज़ओ2 से कहा शिकायत मिलने पर हम मौके पर गए थे, सभी पशुओं के वध की लीगल परमिशन पाई गई है।

देखें वीडियो https://www.facebook.com/reel/840278467954477