Oplus_131072

इंदौर, 24 अगस्त (न्यूज़ ओ2)

“मध्य प्रदेश में मानसून की भारी बारिश के कारण 45 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इंदौर में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 25-27 अगस्त तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव रहेगा।”

इंदौर में 3 इंच बारिश

शुक्रवार को भोपाल, इंदौर समेत 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। भोपाल में 2 तो इंदौर में सबसे ज्यादा 3 इंच पानी गिरा। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 45 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से 23 जिले ऐसे हैं, जहां भारी बारिश होने का अनुमान है।

23 जिलों में आज अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में श्योपुर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, इंदौर, सीहोर, देवास, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, भोपाल, ग्वालियर, नीमच, अलीराजपुर, खंडवा, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, खंडवा, नरसिंहपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, पन्ना, मैहर, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला और जबलपुर में भी अलर्ट जारी किया है।

IMD, भोपाल के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया की वजह से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 23 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।”

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।