3 साल बीते लेकिन हालात नहीं हुए सामान्य

कॉमेडियन नलिन यादव ने गुंडों द्वारा उनकी मारपीट का वीडियो किया शेयर

सत्ता संरक्षित कथित गुंडों पर लगाए मारपीट और प्रताडना के आरोप

मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी के साथ गए थे जेल

इंदौर

हाल ही में कॉमेडियन नलिन यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें आपराधिक तत्व उन्हें और उनके भाई को बेरहमी से पीट रहे हैं। ये नलिन यादव वही कॉमेडियन हैं जो ख्यात स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी के साथ मध्य प्रदेश के इंदौर में एक स्टैंड अप कोमेडियन आयोजन के दौरान एक हिन्दू संगठन के हमले का शिकार होकर जेल गए थे।

यादव ने पोस्ट में बताया कि उस घटना को 3 साल हो चुके हैं। अब मैं कॉमेडियन भी नहीं रहा जो विपरीत परिस्थितियों में दूसरों के चेहरे पर मुस्कान लाता था । नलिन यादव ने पिटाई का वीडियो पोस्ट करते हुए सत्ता पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें और उनके भाई को सत्ता से संरक्षित कुछ गुंडे परेशान कर रहे हैं। उन्होने गृह नगर पीथमपुर तीन साल पहले छोड़ दिया ताकि घर वाले शांति से रह सकें लेकिन हालात नहीं सुधरे। उन गुंडों ने उनके छोटे भाई को पीट दिया।  पिछले साल छोटे भाई की एक टांग तोड़ दी। हमने एक एफआईआर करवाई लेकिन कुछ नहीं हुआ। कुछ समय बाद फिर से वही टांग तोड़ दी , हमने फिर दूसरी एफआईआर करवाई लेकिन कुछ नहीं हुआ।

अंत में, हमने एक अलग शहर में जाने का फैसला किया। यह आर्थिक और मानसिक रूप से कठिन था, लेकिन हमने प्रयास किया। लेकिन एक महीने पहले, मेरे घर में एक वारंट डिलीवर हुआ, और मुझे पता चला कि पुलिस ने मुझ पर उन गुंडों के साथ लड़ाई का आरोप दर्ज किया है । मुझे पूरी तरह से सूचित नहीं किया गया था।  उन्होंने सीधे मुझे गिरफ्तारी वारंट भेजा।  अब, हमारे लिए स्थिति कठिन है। हम नहीं जानते कि क्या करें, इस स्थिति का सामना कैसे करें, आर्थिक और मानसिक रूप से हम टूट चुके हैं।

मैंने कभी इसके बारे में पोस्ट नहीं किया क्योंकि मैं बस इस घटना को जल्द से जल्द भूलना चाहता था, लेकिन यह हमें कभी अकेला नहीं छोड़ा। आज, मैं कॉमेडियन नहीं हूं। मैं वह व्यक्ति नहीं हूं जो छवि में हंसी निकाल सकता है। हम बस एक दिन न्याय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

5 मिनट की परफ़ोर्मेंस ने बिगाड़ दिया नलिन का करियर

 मध्य प्रदेश के इंदौर की तुकोगंज थाना पुलिस ने एक जनवरी 2021 को पलासिया स्थित मुनेरो कैफे में आयोजित एक कॉमेडी शो में धार्मिक भावनाएं आहत करने और अन्य धाराओं में गुजरात निवासी फेमस स्टेंडअप कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी और अन्य पांच के विरुद्ध एक आपराधिक प्रकरण दर्ज किया था। यह प्रकरण हिन्द रक्षक संगठन के संयोजक और पूर्व महापौर व विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य गौड़ ने तुकोगंज थाने में दर्ज कराया था। इस मामले में मुनव्वर को हाई कोर्ट से 6 फरवरी को जमानत मिली थी। इसके बाद 57 दिन जेल में गुजारने के बाद 26 फरवरी को नलिन यादव को हाई कोर्ट से जमानत मिली थी। नलिन ने तब बताया था कि 31 दिसंबर को मेरे दोस्त का फोन आया था, वह मुझे मुनव्वर के शो में बतौर ओपन स्पॉट इनवाइट कर रहा था,। मैंने भी सोचा कि साल का पहला दिन है, काम को मना नहीं करना चाहिए। शो में 5 मिनट का ओपन स्पॉट परफ़ोर्म किया और इसके बाद मुनव्वर के स्टेज पर आते ही कुछ लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद जिंदगी प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुई है।