इंदौर, 04 अगस्त 2024

7724038126

नेशनल बोन एंड जॉइंट डे NATIONAL BONE AND JOINT DAY के अवसर पर रविवार को पलासिया स्थित पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर में पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के लिए निशुल्क ऑर्थोपेडिक सर्जन परामर्श कैम्प का आयोजन किया गया। इस कैम्प का आयोजन Madhya Pradesh Chapter Indian Orthopaedic Association इंदौर के सहयोग से किया गया, जिसमें शहर के विभिन्न प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने भाग लिया।

संस्था द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध/मुख्यालय) मनोज कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में इस स्वास्थ शिविर का आयोजन हुआ। कैम्प में प्रख्यात जोड़ प्रत्यारोपण और अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर साकेत जती के नेतृत्व में डॉ. अरविंद रावल, डॉ. मिलिंद शाह, डॉ. अरविंद वर्मा, डॉ. तन्मय चौधरी, डॉ. देवेंद्र नायक, डॉ. अक्षय जैन, डॉ. अर्जुन जैन, डॉ. अच्युत रवि, डॉ. श्रीधर रेड्डी, डॉ. विनय तन्तुवे, डॉ. प्रणव महाजन, डॉ. मनीष बजाज, डॉ. अंकुश अग्रवाल, डॉ. अंकित थोरा, डॉ. अर्पित अग्रवाल, डॉ. विशाल यादव, डॉ. विकास राठौर, और डॉ. आलोक जैन जैसे विशेषज्ञों ने पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों की हड्डी रोगों से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का परीक्षण किया और उन्हें उचित उपचार तथा समझाइश प्रदान की।

डॉ. साकेत जती ने कहा कि पुलिस की ड्यूटी चुनौतीपूर्ण होती है और समाज की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को देखते हुए, यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस प्रयास के तहत, विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने निशुल्क परामर्श और जांच की सुविधा प्रदान की और आगे के उपचार के लिए भी सहयोग की पेशकश की।

एडिश्नल कमिश्नर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 24 घंटे की होती है, जिससे वे अक्सर अपने और अपने परिवारों के स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाते। इस कैम्प का आयोजन इसी समस्या के समाधान के लिए किया गया है। उन्होंने डॉक्टर्स की टीम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छुट्टी के दिन भी डॉक्टर्स ने पुलिसकर्मियों के लिए अपना समय दिया, जिसके लिए उनका धन्यवाद किया।

इस अवसर पर, एडिशनल कमिश्नर मनोज कुमार श्रीवास्तव और रक्षित निरीक्षक दीपक कुमार पाटील के नेतृत्व में 250 से ज्यादा पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।