इंदौर, 8 अगस्त 2024:

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर आज भाजपा जिला इंदौर की बैठक भाजपा कार्यालय पर आयोजित की गई। इस बैठक में मंत्री तुलसीराम सिलावट, विधायक और प्रभारी डॉ. तेजबहादुर सिंह, जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा, जिला प्रभारी रायसिंह सेंधव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कंचन सिंह चौहान, और अजा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेश गिरजे सहित अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए तुलसीराम सिलावट ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ संकल्प की तरह, हर घर तिरंगा अभियान भी इंदौर में एक मिशन बन गया है। इंदौर ने इतिहास रचते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आह्वान पर हम हर घर में तिरंगा लगाने का प्रयास करेंगे।”

डॉ. तेजबहादुर सिंह ने कहा, “हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा भी सभी विधानसभाओं में आयोजित की जाएगी। यह अभियान राष्ट्रीय उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। यात्राओं को इस तरह से तैयार करें कि वे विधानसभा के मुख्य बाजारों और मार्गों से होकर गुजरे। युवा मोर्चा के नेतृत्व में यह यात्रा निकलेगी, लेकिन इसमें सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे।”

चिंटू वर्मा ने कहा, “भाजपा कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर तिरंगा फहराने का ध्यान रखना होगा। सोशल मीडिया पर भी तिरंगे के साथ डीपी लगानी चाहिए और लोगों को तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। 11 से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी, और 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा लगाने की अपील की जाएगी। 12 से 14 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमाओं पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, और 14 व 15 अगस्त को माल्यार्पण भी किया जाएगा।”

इस बैठक में महामंत्री सुनील तिवारी, विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र आंजना, गुमान सिंह तोमर, और अन्य कई वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।