इंदौर, 28 सितंबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। 

 क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) इंदौर द्वारा स्कूली वाहनों की विशेष चेकिंग की गई। शनिवार को विभिन्न स्कूलों में संचालित प्राइवेट वाहनों की जांच एआरटीओ राजेश गुप्ता के नेतृत्व में की गई।

एक वैन में काली फिल्म लगी हुई थी और उसमें 16 बच्चों को बैठाने की जानकारी मिली। टीम ने वाहन से काली फिल्म हटाकर उसे जब्त कर लिया। इसके अलावा, वाहन की गति, स्पीड गवर्नर, और दस्तावेजों की जांच भी की गई। बच्चों को वाहन में बैठने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के प्रति जागरूक किया गया। वैन में सीएनजी किट की स्थिति भी देखी गई। अलग-अलग स्कूलों के 45 से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई।

इस दौरान 5 स्कूली वाहन बिना दस्तावेज के संचालित होते पाए गए, जिन्हें जब्त किया गया। अन्य स्कूल वाहनों पर मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई कर 55 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।