राजेश जैन दद्दू इंदौर,

02 सितंबर 2024

मोहता भवन, इंदौर में दिगंबर जैन आम समाज संगठन, श्रुति फाउंडेशन, और भारतवर्षीय श्रुत संवर्धन महासभा मध्यप्रदेश इकाई के संयुक्त तत्वावधान में एक भव्य धर्मसभा का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में 400 जरूरतमंद बच्चों को छात्रवृत्ति वितरित की गई।

कार्यक्रम में परम पूज्य 108 मुनिश्री प्रमाण सागर जी महाराज ससंघ के सानिध्य में बच्चों को आशीर्वाद देते हुए सफल जीवन के चार महत्वपूर्ण सूत्र प्रदान किए। मुनिश्री ने कहा, “बच्चों को अपना लक्ष्य स्पष्ट करना चाहिए, एकाग्रता और निश्चितता की मानसिकता रखनी चाहिए, फालतू बातों से दूर रहना चाहिए, और गलतियों से सीखकर सुधार करना चाहिए।”

मुनिश्री ने कहा कि छात्रवृत्ति प्रदान करने का यह कार्य प्रशंसनीय और अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना महादान के समान है। उन्होंने इस महान कार्य के लिए दिगंबर जैन आम समाज संगठन के प्रमुख संयोजक श्री इंद्रकुमार वीणा सेठी की भी सराहना की।

कार्यक्रम में इंदौर जैन समाज के सभी श्रेष्ठी बंधुओं की उपस्थिति रही, जिनमें दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद के अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी, सुशील पांड्या, मंत्री डॉ. जैनेन्द्र जैन, रानी अशोक डोसी, हंसमुख गांधी, टीके वेद, मुकेश पाटोदी, रितेश पाटनी, राजेन्द्र सोनी, संजय कासलीवाल, प्रदीप बड़जात्या, आनंद गोधा, अजय मिन्टा, संजय अहिंसा, चन्द्रेश जैन, और श्रीमती रेखा जैन आदि प्रमुख थे।

कार्यक्रम का संयुक्त संचालन चिराग जैन और अनुराग जैन ने किया, जबकि आभार अंकूर सुप्रिया सेठी ने व्यक्त किया। इस आयोजन में सभी क्षेत्रीय संयोजक साथियों ने भी पूरी तत्परता से सहयोग प्रदान किया।