इंदौर के स्टारबक्स कैफे पर लगाया ताला

इंदौर

इंदौर में 13 मई को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रखा गया है। जिला प्रशासन ने कहा है कि सभी प्रतिष्ठान अपने कर्मचारियों को वोट डालने के लिए सवैतानिक अवकाश दें। शिकायत मिलने पर अपर कलेक्टर सुश्री निशा डामोर और अपर आयुक्त नगर निगम मनोज चौरसिया ने विजयनगर स्थित स्टारबक्स कैफे को ख़ाली कराया और प्रबंधन को हिदायत दी।  संबंधित फ़र्म द्वारा तत्काल संस्थान में ताला लगाया गया।

प्रशासन की टीम ने शगुन आर्केड विजय नगर में स्थित मोतीलाल ओसवाल फ़ाइनेशियल फ़र्म के कार्यालय को भी बंद कराया यहाँ पर भी बड़ी संख्या में कर्मचारी काम कर रहे थे।

अधिकारियों का दल गठित

कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर ADM श्रीमती सपना लोवंसी एवं पाँच अन्य SDM की टीम उन सूचनाओं पर कार्रवाई कर रही है जहाँ मतदान के लिए अवकाश नहीं दिया गया है। SDM प्रियंका चौरसिया प्रदीप सोनी निधि वर्मा की अगुवाई में 5 दल गठित किए गए हैं जो विभिन्न संस्थानों का निरीक्षण कर आदेश का उल्लंघन पाए जाने पर क़ानूनी कार्रवाई करेंगे।

जो व्यावसायिक संस्थान अपने  कर्मचारियों को मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश नहीं देकर संस्थान को खुला रखे हैं,  उनके ख़िलाफ़ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। ADM सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को निरीक्षण के निर्देश दिए हैं और ऐसे संस्थानों के विरुद्ध निर्वाचन नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई करें।

आशीष सिंह,

कलेक्टर, इंदौर