22 अगस्त (न्यूज़ओ2)

तमिल अभिनेता राजनीति में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। इसी क्रम में अब तमिल अभिनेता विजय ने इस साल फरवरी में तमिलागा वेत्री काझगम नामक अपनी पार्टी की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य भ्रष्टाचार और विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ना है। यह पार्टी 2026 के विधानसभा चुनावों में भाग लेने वाली है।

विजय से पहले कई अभिनेताओं ने राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई है, जिनमें एमजी रामचंद्रन, जे जयललिता, रजनीकांत और कमल हासन प्रमुख हैं। एमजी रामचंद्रन और जे जयललिता तमिल नाडु के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि रजनीकांत और कमल हासन ने अपनी पार्टियों की स्थापना की है और राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

इन अभिनेताओं ने तमिल राजनीति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, और विजय की नई पार्टी आगामी चुनावों में बड़ी लहरें बनाने की उम्मीद है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।