टीम इंडिया 24 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंची

इंदौर/ नई दिल्ली 24 जून 2024

टी 20 क्रिकेट मैच में टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 181 रन ही बना सकी और इस तरह टीम इंडिया ने सुपर-8 के तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया हार की कगार पर पहुंच गई है।

रोहित शर्मा (92) की तूफानी पारी के दम पर भारत ने सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में 206 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट पर 181 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन ट्रेविस हेड ने बनाए। उन्होंने 43 गेंदों में 76 रन जुटाए, जिसमें 9 चौके और चार सिक्स शामिल हैं। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन औ र कुलदीप यादव ने दो जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने एक-एक शिकार किया। बता दें कि भारत सुपर-8 राउंड के अपने तीनों मैच जीतकर छह अंक के साथ टॉप पर रहा। भार की सेमीफाइनल में 27 जून को इंग्लैंड से टक्कर होगी।

इससे पहले, भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 205 का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों में 7 चौकों और 8 छक्कों के दम पर 92 रन बनाए। टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली दूसरे ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वह जोश हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद, रोहित ने तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने मिचेल स्टार्क द्वारा डाले गए तीसरे ओवर में चार छक्के और एक चौका मारा। उन्होंने महज 19 गेंदों में फिफ्टी कंप्लीट की। उन्होंने ऋषभ पंत (15) के संग दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। पंत को मार्कस स्टोइनिस ने आठवें ओवर में आउट किया।